पटना

खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र में संपूर्ण टीकाकरण को लेकर डीएम ने की जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक


15 जुलाई तक टीकाकरण का है टारगेट

खगड़िया (आससे)। नगर परिषद क्षेत्र खगड़िया में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के संपूर्ण  कोविड टीकाकरण सुनिश्चित कराने के लिए एक बैठक का आयोजन मंगलवार को  समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में  आयोजित की गई। बैठक में नगर सभापति श्रीमती सीता कुमारी सहित सभी वार्ड पार्षद और स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि 15 जुलाई तक खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र को पूर्ण टीकाकृत करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी वयस्कों को कोविड का टीका देना है। उन्होंने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सभी स्थानीय जनप्रतिनिधियों से  सहयोग के साथ साथ लोगों को टीका लेने हेतु प्रेरित करने में अपनी  भूमिका निभाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों की सूची  वोटर लिस्ट के आधार पर तैयार किया जाएगा। अगर इस दौरान कोई व्यक्ति 18 वर्ष का उम्र पूरी कर लेता है तो उसे भी इस सूची में शामिल किया जाएगा। सूची तैयार करने का दायित्व समन्वित बाल विकास परियोजना केंद्र के आंगनवाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं को दिया गया है। इस सूची को तैयार करने में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की भी मदद ली जाएगी। सूची में यह चिन्हित किया जाएगा कि किन लोगों ने टीका ले लिया है और किहें टीका दिया जाना है। उद्देश्य यह है कि 15 जुलाई तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का शत प्रतिशत टीकाकरण करके नगर परिषद  क्षेत्र को संतृप्त किया जा सके।

खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र में माइक्रो प्लान बनाकर शत प्रतिशत टीकाकरण को सफल बनाने के इस अभियान  में आंगनवाडी सेविकाओं, आशा-एएनएम एवं जीविका दीदियों की भी सहायता ली जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि टेस्टिंग अभियान और टीकाकरण महा अभियान में जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग मिला एवं उनके उत्साह के चलते लक्ष्य प्राप्त करने में सफलता मिली। अतः संपूर्ण टीकाकरण अभियान में भी उनकी सक्रिय भागीदारी से सफलता मिलेगी।

बैठक में सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी देवनंदन पासवान, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि डॉ वरुण, यूनिसेफ के प्रतिनिधि ऐजाज, डीपीओ श्रीमती नीना सिंह, वरीय उप समाहर्ता चंदन कुमार, टेश लाल सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार गुप्ता, सभी वार्ड पार्षद एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।