पटना

खगड़िया: सदर अस्पताल में दीदी की रसोई का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ


सस्ते दर पर लोगों को मिलेगा भोजन

खगड़िया (आससे)। खगड़िया के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष और उपविकास आयुक्त श्रीमती अभिलाषा शर्मा ने मंगलवार को संयुक्त रूप से सदर अस्पताल, खगड़िया में “दीदी की रसोई” का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन, डीपीएम हेल्थ, उपाधीक्षक सदर अस्पताल, डीपीएम जीविका, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी सहित जीविका दीदियां उपस्थित थीं। जीविका दीदियों ने जिलाधिकारी, उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन एवं अन्य पदाधिकारियों का बुके देकर स्वागत किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि सदर अस्पताल में जीविका के सहयोग से “दीदी की रसोई” के संचालन से अस्पताल में इलाजरत मरीजों, उनके परिजनों,  चिकित्सकों एवं कर्मियों को सस्ते दर पर पौष्टिक एवं शुद्ध भोजन सुलभ होगा।  वहीं अन्य लोग भी इसका लाभ ले सकेंगे।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर रसोई के संचालन में संलग्न जीविका दीदियों से बातचीत भी की। उन्होंने डीपीएम जीविका को कुछ अन्य नए कार्य प्रारंभ करने के संबंध में भी सुझाव दिया। जिलाधिकारी ने “दीदी की रसोई” के संचालन के संबंध में पूरी जानकारी हासिल की और स्वयं टोकन लेकर खाना भी खाया। उप विकास आयुक्त सिविल सर्जन सहित अन्य लोगों ने भी जीविका दीदियों के हाथ से बनी रसोई का स्वाद चखा और भोजन की गुणवत्ता से प्रभावित हुए। उन्होंने ने साफ-सफाई और स्वच्छता को लेकर भी निर्देश दिए।

“दीदी की रसोई” में उपलब्ध व्यंजनों की दर तालिका भी प्रदर्शित की गई थी। जहां उचित मूल्य पर पौष्टिक खाना मिलेगा। आर्डर करने पर होम डिलीवरी की भी सुविधा प्रदान की जा रही है। पहले दिन  शुभारंभ के अवसर पर दर्जनों लोगों ने  खाना खाया और “दीदी की रसोई” के स्वाद और गुणवत्ता को सराहा।