Latest News नयी दिल्ली बंगाल

खत्म हुआ बंगाल में प्रचार, अब 8वें चरण के मतदान और 2 मई की मतगणना का इंतजार


कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) के लिए जारी प्रचार अभियान सोमवार को थम गया. अपने कैंपेन्स में बीजेपी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) दोनों ने दावा किया कि 2 मई को उनकी जीत होगी और उन्हें 200 सीटों से ज्यादा मिलेगा. पश्चिम बंगाल विधानसभा में 294 सीटें हैं और प्रचार के अंतिम दिन दोनों पार्टी प्रमुखों जेपी नड्डा और ममता बनर्जी ने एक दूसरे पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी, जबकि भाजपा 70 सीट से ज्यादा नहीं जीत सकती.

नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी पहले ही मतदान के छठे चरण तक बहुमत के निशान (148) को पार कर चुकी है और जब तक सभी आठ चरणों के मतदान होंगे तब तक इसमें और संख्या जुड़ेगी. उन्होंने कहा कि लोगों ने भाजपा में विश्वास जताया है.

ममता हारने वाले खिलाड़ी की तरह है- नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ‘हम वह पार्टी नहीं हैं जो यह कहे कि अगर हम जीते तो राजा हैं. हम हार जाए तो हम EVM को दोष दें. सीएम के चेहरे पर हार दिखाई दे रही है और उन्हें याद रखना चाहिए कि जब-जब वह चुनाव जीतीं तो आयोग को कभी दोषी नहीं ठहराया . वो हारने वाले खिलाड़ी की तरह है जो पहले ही अंपायर पर आरोप लगा रहा है.दूसरी ओर बनर्जी ने कहा कि चुनाव आयोग चुनावों में ‘भाजपा का मुखपत्र’ बन गया था. सीएम ने दावा किया कि उन्हें और उनकी पार्टी को विपक्ष की तरह माना जाता था जिसे वह नहीं भूलेंगी. सीएम ने कहा, ‘वे बंगाल की रीढ़ तोड़ना चाहते हैं क्योंकि वह जानते हैं कि अगर बंगाल बचता है और हम जीतते हैं … तो पूरा भारत भाजपा के खिलाफ एक साथ आएगा.’