पटना

गया: निगम ने कोरोना योद्धाओं को किया आधुनिक उपकरणों से लैस


मेयर व डिप्टी मेयर ने साफ-सफाई के लिए विदा किया

गया। कोरोना के दूसरी संक्रमण को हराने के लिए निगम के कोरोना योद्धा लगातार सड़कों पर है। ताकि शहर के कोने-कोने में विशेष साफ-सफाई फागिंग व सेनेटाइजेशन के कार्य युद्ध स्तर कर आम नागरिकों की जान बचाया जा सके। मेयर गणेश पासवान व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव खुद सुरक्षा कवच हाथो में लेकर हर घर व दुकान को सेनिटाइज कर रहे हैं। ताकि शहरी क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

इसी क्रम में मंगलवार को गया नगर निगम प्रशासन के द्वारा अपने कोरोना वारियर्स को आधुनिक उपकरणों से लैस किया गया। ताकि वे और भी अच्छी तरीके से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में अपनी भूमिका निभा सकें। मंगलवार को स्थानीय गांधी मैदान से नगर निगम के मेयर वीरेंद्र कुमार ऊर्फ गणेश पासवान तथा डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ ऊर्फ मोहन श्रीवास्तव ने इन कोरोना वारियर्स को आधुनिक उपकरणों के साथ विदा किया।

इस दौरान उपस्थित कोरोना वारियर्स को संबोधिात करते हुए डिप्टी मेयर श्री श्रीवास्तव ने कहा कि आज कोरोना काल में जहां अपने सगे परिजन भी दूर भाग रहे हैं। ऐसे में निगम के कोरोना वारियर्स पूरे दम-खम के साथ कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न वार्डों में स्थित मुहल्लों के गलियों में सेनेटाइजेशन का कार्य बड़ी गाड़ियों से नहीं हो पाता था। इसे ध्यान में रखते हुए नगर निगम के द्वारा अपने सफाई कर्मियों को पोर्टेबल स्प्रेयर व फागिंग मशीन उपलब्ध कराया गया है।

इसके सहारे अब मुहल्लों की संकरी गलियों में भी सफाई कर्मी सेनेटाइजेशन व फागिंग का कार्य कर सकेंगे। इस दौरान मेयर-डिप्टी मेयर ने निगम के सफाई व सेनेटाइजेशन कार्य में जुटे कोरोना वारियर्स को माला पहनाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि इन्हीं कोरोना वारियर्स के सहारे शहर को साफ-सुंदर व वायरस के प्रभाव से मुक्त करने की लड़ाई निगम लड़ रहा है। अतः यह आवश्यक है कि निगम प्रशासन इनका ख्याल रखे।

कोरोना के चेन तोड़ने के लिए गया नगर निगम के ये है उपकरण: छोटे स्प्रे मशीन-55, छोटे फागिंग मशीन-55, बड़े फागिंग मशीन-09, बड़े सेनेटाइजेशन मशीन-02, छोटे सेनेटाइजेशन मशीन- 22 सहित अन्य कई उपकरणों है।