पटना

हाजीपुर: सदर अस्पताल में कोरोना मरीज की मौत के बाद तोड़फोड़, अस्पतालकर्मी गए हड़ताल पर


हाजीपुर (आससे)। सदर अस्पताल में कोरोना मरीज की मौत के बाद उपद्रवी तत्वों द्वारा किए गए हंगामा मामले के बाद सदर अस्पताल के चिकित्सक और अस्पताल कर्मी घटना के विरोध में हड़ताल पर चले जाने के कारण प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सदर एसडीपीओ राघव दयाल और सदर एसडीओ अरुण कुमार पहुंचे।

जिसके बाद दोनों अधिकारियों ने घटना की जानकारी लिया, सदर अस्पताल के डॉक्टरों अस्पताल कर्मी सुरक्षा सुरक्षा की मांग की और डॉक्टर और अस्पताल कर्मियों ने कहा कि जब तक प्रशासन की ओर से उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की जाती तब तक किसी भी सूरत में वह अस्पताल में काम करने की स्थिति में नहीं है।

जिसके बाद काफी देर तक मान मनौवल का दौर चला और तकरीबन 3 घंटे तक अस्पताल में कामकाज ठप रहने के बाद अस्पताल में सुरक्षा मुहैया कराने के आश्वासन पर अस्पताल कर्मियों डॉक्टरों ने कामकाज शुरू किया सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि इस मामले में जो लोग भी दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित महिला मरीज को सदर अस्पताल में नाजुक  स्थिति में लाया गया था और इलाज के दौरान है उसकी मौत हो गई। जिसके बाद उग्र परिजनों ने बवाल काटा वहीं सदर एसडीओ अरुण कुमार ने कहा कि इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है, और बाकी बचे आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी।

साथ ही हंगामे के दौरान अस्पताल में तैनात पुलिस कर्मियों के द्वारा सहयोग नहीं करने के मामले में भी एसडीओ ने कड़ी कार्रवाई की बात कही है। डॉक्टरों का कहना है कि ऐसी घटनाएं बार-बार हो रही है लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं मिलती जिसके कारण अस्पताल में बार-बार हंगामा और तोड़फोड़ किया जाता है। पीड़ित अस्पताल कर्मियों का कहना है कि मरीज की हालत बेहद खराब थी और अस्पताल में तैनात डॉक्टर उसे रेफर कर चुके थे।

बावजूद इसके मृतक के परिजन नहीं गए और इसी दौरान महिला मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद बेवजह परिजनों के द्वारा हंगामा किया गया और अस्पताल में तोड़फोड़ की गई पूरी घटनाक्रम को लेकर अस्पताल में 3 से 4 घंटे तक अफरा तफरी का माहौल कायम रहा।