News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

बिहार के मंत्री के बिजनेस पार्टनर के ठिकानों पर इनकम टैक्‍स की रेड


पटना, : आयकर विभाग ने राज्य सरकार के एक मंत्री के करीबी और पार्टनर के ठिकानों पर एक साथ धावा बोला है। बताया जा रहा है कि मंत्री के आवास पर भी रेड चल रही है। पटना में करीब दर्जन भर स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। पटना में यह रेड बोरिंग रोड, स्काडा सेंटर, सगुना मोड, दानापुर समेत अन्य स्थानों पर चल रही है। प्राथमिक सूचना के अनुसार मामला वित्‍तीय अनि‍यमितता का बताया जा रहा है। फिलहाल छापेमारी वाले ठिकानों पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। 

वित्‍तीय अनियमितता से जुड़ा है मामला

सूत्रों की माने तो आयकर विभाग को जमीन-मकान के कारोबार से जुड़े मंत्री के बिजनेस पार्टनर के बारे में कुछ इनपुट मिले थे। उसके बाद आयकर की टीम ने अपने स्तर पर पूरे मामले की जांच कराई। जांच में कुछ अहम जानकारी मिलने के बाद अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। टीम ने गुरुवार की सुबह-सुबह जमीन-मकान के कारोबार से जुड़े बिल्डर के ठिकानों पर छापा मारा। इस मामले में अभी आयकर विभाग के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

मंत्री के रिश्‍तेदार भी बताए जा रहे हैं पार्टनर

चर्चा यह भी है कि मंत्री के ठिकानों पर भी आयकर की टीम पहुंची है। जानकारी के अनुसार एक कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी से पूरा मामला जुड़ा हुआ है। मंत्री इसके पार्टनर बताए जा रहे हैं। आइटी के सूत्रों के अनुसार आवास पर मंत्री के बिजनेस पार्टनर मौजूद हैं। वे जांच में सहयोग भी कर रहे हैं।

कांग्रेस ने केंद्र पर लगाया परेशान करने का आरोप

इधर इस कार्रवाई पर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने इसके लिए सीधे-सीधे भाजपा पर केंद्रीय एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। कहा है कि केंद्र सरकार जिस तरह से अपने विरोधियों को फंसा रही है, उसका कड़ा प्रति‍कार किया जाएगा। इसे किसी हाल में बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।