पटना

हाजीपुर: अस्पताल में आक्सीजन की मॉनिटरिंग के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त


हाजीपुर (आससे)। वैशाली जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह द्वारा ऑक्सीजन उपलब्धता कोषांग की समीक्षा बैठक की गयी। जिसमे उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा, कोषांग के  नोडल पदाधिकारी पीजीआरओ महुआ एवम अन्य के साथ किया गया।

मंगलवार को हुई बैठक में  जिलाधिकारी ने जिला कोविड स्वास्थ्य केंद्र एव सीसीसी  हॉस्पिटल में ऑक्सीजन उपलब्धता के मॉनिटरिंग के लिए अलग से मजिस्ट्रेट नियुक्त किये जाने का निदेश दिया एवम लगातार उपलब्धता बरकरार रखने हेतु ऑक्सीजन रिफिललिंग हेतु गाड़ियों की संख्या को बढ़ाने का भी निदेश दिया।

उन्होंने कहा कि आवश्यकता वाले लोगो को ऑक्सीजन सिलिंडर प्राप्त करने में कोई कठनाई नही आये। ऑक्सीजन सिलिंडर की  होर्डिंग, कालाबाज़ारी आदि को बिल्कुल बर्दाश्त नही किया जाएगा।  इसके लिए टीम गठित कर लगातार छापेमारी करते रहने का निदेश दिया।  किसी के भी पकड़े जाने पर विधिसंगत कठोर करवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने दूसरी ओर कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु जिले में संचालित नियंत्रण कच्छ प्रभारी पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक नियंत्रण कच्छ के सभी संचालित संपर्क नंबरों पर अभी कितने कॉल आये उनके निष्पादन की स्तिथि की जानकारी ली। उन्होंने चक्रानुसार प्रतिनुक्त पदाधिकारियों के उपस्थिति की भी जानकारी ली। उन्होने नियंत्रण कच्छ की भूमिका को बहुत अहम बताया एवम आवश्यक दिशा निदेश दिये।

मुख्य सचिव बिहार  ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वैशाली जिले सहित बिहार के सभी जिलों के जिलाधिकारी एवम पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की। इसमें आज कोरोना के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम हेतु  आपदा प्रबंधन  समूह द्वारा  लिए गये निर्णय के आलोक में 5 मई से 15 मई 2021 तक जारी आदेश अनुपालन सख्ती से करने का आदेश दिया।

जिलाधिकारी ने वर्चुअल मीटिंग वैशाली जिले के सभी एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ, स्वास्थ्य चिकित्सा पदाधिकारी के बैठक की। जिसमे उन्होंने मीटिंग में उन्होंने ने आज जारी किये गये निषेधाज्ञा का पूरे जिले में सख्ती से अनुपालन करने का आदेश दिया।