पटना

जहानाबाद: शिक्षक की मौत का दिल दहलाने वाला सीसीटीवी फुटेज आया सामने


      • ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करते नजर आएं शिक्षक
      • मौत पर फुटबॉल संघ ने जताया गहरा शोक

जहानाबाद। रेलवे स्टेशन से एक दिल दहला देने वाला सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में एक व्यक्ति ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करता हुआ नजर आ रहा है। घटना बुधवार की सुबह की है। दरअसल, बुधवार की सुबह एक शिक्षक की ट्रेन से कटकर मौत होने की खबर सामने आई थी। यह घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ट्रेन के पास आने के बाद उक्त शिक्षक पटरी पर कूद गए है। फुटेज में दिख रहा है कि महज 6 सेकेंड में तीन कदम चलकर वो ट्रेन के सामने कूद गए है और इतने में ही ट्रेन की 3 बोगियां उसके ऊपर से गुजर गयी है।

शिक्षक की पहचान काको प्रखंड क्षेत्र के एनवां गांव निवासी महेंद्र प्रताप  उर्फ टूलू सिंह के रूप में हुई। वह एएनएस कॉलेज में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे। बुधवार सुबह पटना जाने की बात कह कर घर से निकला था, लेकिन चलती ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। यह पूरी वारदात प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इधर प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो वो प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर खड़े थे। थोड़े परेशान थे, बार-बार ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे थे। इसी क्रम में जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आने लगी वो एकदम से इंजन के आगे कूद गए। ये देख लोग चिल्लाने लगे और उसे रोकने की कोशिश की। लेकिन तब तक वह ट्रेन के आगे जा चुका था, जिसके कारण शिक्षक की ट्रेन के कटकर मौत हो गई।

इधर शिक्षक की मौत पर फुटबॉल संघ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। शोक संवेदना व्यक्त करते हुए संघ के सदस्यों ने कहा है कि शहीद शिव बच्चन-मिथिलेश फुटबॉल क्लब ऐनवां के पूर्व खिलाड़ी की मौत से फुटबॉल जगत में शोक की लहर व्याप्त है। पिछले वर्ष जहानाबाद जिले में संचालित सद्भावना फुटबॉल टूर्नामेंट में उनकी अहम भूमिका थी। वे एक अच्छे इंसान थे। शोक व्यक्त करने वालों में टूर्नामेंट के सचिव राजीव कुमार रंजन, अध्यक्ष मोहम्मद तारिक, प्रो. ओमप्रकाश सिंह, संजीत सिंह, मिथिलेश सिंह, रेफरी राजेश कुमार, राधेश्याम शर्मा, मोहम्मद सफीक, उपेंद्र कुमार,सुनील कुमार, प्रवेज आलम, झंनु जी, मो शोएब, विकु कुमार, गौतम कुमार, मुकेश कुमार आदि शामिल हैं।