पटना

गया: प्रेस क्लब के निर्माण से पत्रकारिता के क्षेत्र में होगा सकारात्मक परिवर्तन : डीएम


76 लाख रुपए की लागत से बना प्रेस क्लब

गया। डीएम अभिषेक सिंह ने  शनिवार को प्रेस क्लब भवन का निरीक्षण किया।उन्होंने कहा कि वर्षो से  मीडिया प्रतिनिधियों की बहुप्रतीक्षित मांग आज पूरी हुई है। आधुनिक सुविधाओं से युक्त प्रेस क्लब लोकतंत्र के चतुर्थ स्तंभ के लिए सुविधा उपलब्ध कराएगा।

डीएम ने प्रेस क्लब के निरीक्षण के क्रम में मीडिया प्रतिनिधियों को बताया कि प्रेस क्लब के निर्माण हेतु जमीन में कुछ समस्याएं थी, जिनका निराकरण करते हुए प्रेस क्लब का निर्माण कराया गया है। उन्होंने बताया कि प्रेस क्लब के निर्माण में 76 लाख की लागत से मॉडल स्टीमेट के अंतर्गत प्रेस क्लब का निर्माण कराया गया है। शहर के बीचो बीच यह प्रेस क्लब अपने बहुद्देशीय कार्य मे सफल होगा। प्रेस क्लब के निर्माण में मीडिया प्रतिनिधियों नगर निगम, राजस्व विभाग, जनसंपर्क विभाग, बिहार राज्य भवन निर्माण निगम द्वारा सहयोग मिला है।

डीएम ने बताया गया कि राष्ट्रीय प्रेस दिवस 16 नवंबर 2020 को मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा जिले में शीघ्र प्रेस क्लब के निर्माण का अनुरोध किया गया था। जिला पदाधिकारी ने आश्वासन दिया था कि अगले वर्ष प्रेस क्लब बनकर तैयार हो जाएगा। प्रेस क्लब शहर के बीचो बीच एवं समाहरणालय के निकट होने से पत्रकारों को प्रेस क्लब आने एवं जाने में सुविधा होगी। जिला पदाधिकारी ने आशा व्यक्त किया कि प्रेस क्लब के निर्माण से गया में पत्रकारिता के क्षेत्र में एक सकारात्मक परिवर्तन होगा।

इस अवसर पर नगर आयुक्त नगर निगम, गया, सहायक समाहर्ता, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, डीजीएम, भवन निर्माण निगम, विशेष कार्य पदाधिकारी सहित प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।