पटना

गया में जनता ने स्वत: कर दी दो दिन के लॉकडाउन की घोषणा


गया। बिहार में तेजी के साथ पांव पसार रहे कोरोना के कहर के बीच गया में पब्लिक की ओर से काफी सराहनीय कदम उठाया गया है। लोगों ने स्वत: दो दिन की लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। जनता के इस प्रशंसनीय कदम का राज्य भर में जमकर तारीफ किया जा रहा है।

गया जिले के परैया प्रखंड के तहत आने वाले दुकानदार एवं ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के उद्देश्य से दो दिन की लॉकडाउन की घोषणा की है। उनके इस घोषणा के बाद इलाके में सड़कों पर सन्नाटा पसर गया है। इलाके के लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं।

खास बात यह है कि इस लॉकडाउन के लिए पुलिस और प्रशासन से किसी प्रकार के निर्देश जारी नहीं किए गए थे। इसके बाद भी लोगों ने बाजार और आबादी इलाकों में बंदी की घोषणा कर दी है। इलाके के लोगों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह में परैया प्रखंड में कोरोना ने विस्फोटक रूप ले लिया है। प्रखंड में 160 मामले सामने आ चुके हैं।

बहुतेरे लोग बिना जांच के घूम रहे हैं। कोरोना संक्रमित छह लोगों की मौत हो गई है। महामारी की चेन तोड़ने के उद्देश्य ने इलाके की जनता ने स्वत: लॉकडाउन की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर आगे भी लॉकडाउन की घोषणा को दोहराया जाएगा।