News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात: अमित शाह ने गोद लिए गए अपने गांव किया दौरा, वरदायिनी माता मंदिर में पूजा अर्चना की


अमित शाह आज से दो दिवसीय दौर पर गुजरात में हैं. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शाह ने कहा, ‘अब हम सभी को जल्द से जल्द टीका लगाने के लक्ष्य को तेजी से हासिल करेंगे.’

अहमदाबाद: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज गुजरात के दौरे पर हैं. शाह ने आदर्श संसद ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए अपने गांवों कोलावाड़ा और रूपल का दौरा किया. कोलावाड़ा गांव में उन्होंने एक वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया. वहीं रूपाल गांव में वरदायिनी माता मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद अमित शाह ने राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की.

इससे पहले सुबह अमित शाह सरखेज-गांधीनगर राजमार्ग (एसजी रोड) पर गांधीनगर के पास दो फ्लाईओवर, वैष्णोदेवी सर्कल के ऊपर और दूसरा खोराज में लोगों को समर्पित किया. इन दोनों फ्लाईओवर से एसजी रोड पर ट्रैफिक काफी कम हो जाएगा.

जुलाई-अगस्त में कोविड टीकाकरण की गति बढ़ेगी- शाह
अहमदाबाद में एक टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ ही ‘हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे.’

उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफर शुरू किया गया है. प्रधानमंत्री ने केंद्र द्वारा 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में टीके मुहैया कराए जाने का एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है. शाह के अनुसार, इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का निर्णय एक बड़ा निर्णय है.