Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को मिले उपहारों की 13 सितंबर को होगी नीलामी


  • गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के कार्यकाल में प्राप्त उपहारों की नीलामी 13 सितंबर को अहमदाबाद में की जाएगी. इस नीलामी से प्राप्त होने वाली राशि को बालिका प्रशिक्षण कोष में भेजा जाएगा.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के कार्यकाल में प्राप्त उपहारों की नीलामी 13 सितंबर को अहमदाबाद में की जाएगी. इस नीलामी से प्राप्त होने वाली राशि को कन्या केलावणी निधि (बालिका प्रशिक्षण कोष) में भेजा जाएगा. राज्य सरकार के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे, उस समय उपहारों की नीलामी और फिर उससे प्राप्त राशि का उपयोग लोक कल्याण के लिए किया जाता था.

मुख्यमंत्री कार्यालय की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि, “विभिन्न कार्यक्रमों और दौरों के दौरान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को मिले उपहारों को 13 सितंबर को अहमदाबाद में प्रदर्शित और नीलाम किया जाएगा. उपहारों की नीलामी से प्राप्त धन को मुख्यमंत्री कन्या केलावणी निधि (बालिका प्रशिक्षण कोष) में दान करेंगे. नीलामी कार्यक्रम अहमदाबाद जिलाधिकारी संदीप सांगले द्वारा शुरू किया जाएगा.”

पीएम मोदी ने किया सरदारधाम भवन का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अहमदाबाद में सरदारधाम भवन का लोकार्पण और सरदारधाम फेज-2 कन्या छात्रालय का भूमिपूजन किया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला के साथ-साथ सरदारधाम के दानदाता और ट्रस्टी भी मौजूद थें. कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, “नेशनल एप्रेंटिशिप स्कीम के जरिये युवाओं की स्किलस को बेहतर करके उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है. इससे ना सिर्फ उन्हें रोजगार मिलेगा बल्कि इस बदलते दौर में नए ग्लोबल वर्ल्ड के लिए भी वो खुद को बेहतर तरीके से तैयार कर रहे हैं.”