News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात में कांग्रेस का जारी हुआ घोषणापत्र, शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों को लेकर पार्टी ने किए बड़े चुनावी वादे


नई दिल्ली/अहमदाबाद, । गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहे। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि गुजरात के लोग शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के बड़े पैमाने पर निजीकरण की अनुमति नहीं देंगे।

किसानों के लिए स्थापित की जाएगी भाव निर्धारण समिति

घोषणापत्र में पार्टी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ हमेशा किसानों के साथ रहा है। गुजरात के किसानों की दशा सुधारने के लिए, फसल का भाव दिलाने के लिए ‘भाव निर्धारण समिति’ स्थापित की जाएगी। साथ ही कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि गुजरात के युवाओं को सम्मान के साथ जीवन जीने में मदद करने के लिए पार्टी रिक्त 10 लाख सरकारी सीटों पर भर्ती सुनिश्चित करेगी।

jagran

सभी पार्टी ने शुरू किया प्रचार-प्रसार

गुजरात चुनाव को लेकर सभी पार्टियां चुनाव के प्रचार प्रसार में लग गई हैं। भारतीय जनता पार्टी गुजरात में फिर से सत्ता में आने की पूरी कोशिश कर रही है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी पूरा जोर लगा रही हैं। गुजरात में आम आदमी पार्टी पहली बार चुनाव मैदान में है।

jagran

182 सीटों के लिए होने हैं विधानसभा चुनाव

बता दें कि गुजरात में 182 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर को है। दूसरे चरण का चुनाव 4 दिसंबर को है। वोटो की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी।