News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात में भीषण बाढ़ से 61 की मौत, पीएम मोदी और अमित शाह ने सीएम से की बात, केंद्र से हर संभव मदद का दिया आश्वासन


नई दिल्ली, पिछले कई दिनों से हो रही भीषण बारिश के चलते गुजरात के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 61 लोगों की बाढ़ के चलते मौत हो गई है। राज्य सरकार अपने स्तर पर बाढ़ को लेकर राहत बचाव कार्य जारी किए हैं। इस बीच, पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात कर राज्य में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। पीएम मोदी ने गुजरात में बाढ़ से प्रभावित लोगों की पीड़ा को कम करने के लिए केंद्र की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।

अमिथ शाह ने भी बाढ़ की स्थिति का लिया जायजा

सीएम से बात करने के बाद अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैंने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल से भारी बारिश के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थितियों के बारे में बात की है। मैंने मोदी सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। गुजरात प्रशासन, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ प्रभावित लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।’

बाढ़ में फंसे दो हजार से अधिक लोगों को निकाला गया सुरक्षित

गुजरात में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ के चलते कई गांव का संपर्क कट गया है। बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए हेलिकाप्टर तैनात किए गए हैं। बाढ़ के चलते अब तक करीब 61 लोगों की मौत हो गई है। एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान चला रही है। दो हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।