News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

गेमिंग जिहाद ATS ने एप से मतांतरण कराने वाले बद्दो से पूछे 100 सवाल हर सवाल का दिया ये जवाब फिर साधी चुप्पी


गाजियाबाद, । गेमिंग एप के जरिए किशोरों और युवाओं का ब्रेनवॉश कर मतांतरण कराने वाले शाहनवाज उर्फ बद्दो का पाकिस्तानी कनेक्शन अब साफ हो गया है। उसने मतांतरण कराने के लिए छह पाकिस्तानी गेमिंग आईडी खरीदी थीं। यह बात उसके मोबाइल से मिले ईमेल आईडी और 30 पाकिस्तानी नंबर से भी स्पष्ट हो गई है। अब खुफिया एजेंसियों ने इसकी विस्तार से जांच तेज कर दी है।

जागरण ने पहले भी बद्दो के पाकिस्तान कनेक्शन की बात प्रकाशित की थी और जांच में सामने आए तथ्यों से इस पर मुहर भी लग गई है।

बद्दो से पूछे गए 100 सवाल

गाजियाबाद आने के बाद पुलिस, एटीएस और आइबी ने बद्दो से करीब 100 सवाल पूछे। हर सवाल पर उसका जवाब होता, नहीं मैंने नहीं किया। फिर उसे इलेक्ट्रानिक एविडेंस दिखाते तो चुप्पी साध लेता। इसीलिए लंबी पूछताछ के दौरान अंत में बद्दो ने कुछ सवालों के जवाब हां में दिए।

मोबाइल में मिले पाकिस्तानी नंबरों के बारे में कहा कि उसने छह गेमिंग आईडी खरीदी थीं। हर आईडी के साथ एक ईमेल एड्रेस होता है। हो सकता है कि इन्हीं एड्रेस में नंबर सेव हों। पर मैंने कभी देखे नहीं।

खुद को बताता रहा बेकसूर

हालांकि बद्दो अंत तक खुद को बेकुसूर बताता रहा। कहा कि उसने किसी का मतांतरण नहीं कराया। इस्लाम को बढ़ावा देने के लिए वीडियो जरूर भेजता था। छात्र नाबालिग और दूसरे धर्म के हैं, क्या इसकी जानकारी थी? इस सवाल को भी पहले नकारने की कोशिश की, बातचीत का साक्ष्य दिखाते ही वह चुप हो गया।