पटना

गोपालगंज: अपहृत छात्र कांड में छह गिरफ्तार, छात्र बरामद


गोपालगंज (मीरगंज)। सोमवार को सुबह सुबह मीरगंज के डॉक्टर बचनेस्वर का लड़का जिसको अपहरणकर्ता ने किडनैप कर लिया था उस केस में पुलिस ने 4 घंटे के अंदर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छात्र को छुड़ा लिया तथा उसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए छपरा, सिवान और गोपालगंज 3 जिलों की पुलिस ने मिलकर 36 घंटों के अंदर इस कांड का अनुसंधान पूर्ण कर दिया और इस कांड में संलिप्त सभी छह अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए गोपालगंज के पुलिस कप्तान आनंद कुमार ने बताया कि सुबह 6:30 बजे मीरगंज पुलिस को फोन पर सूचना मिली की एक छात्र का अपहरण कर लिया गया है। इसमें त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी वरीय पदाधिकारियों के निर्देशन में पुलिस बल की टीम का गठन कर दिया गया और अनुसंधान शुरू कर दिया गया। जिसमें कुछ ही घंटों के अंदर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बच्चे को बचा लिया गया परंतु अपहरणकर्ता बच्चे को छोड़कर छुपने की नियत से भाग रहे थे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए गोपालगंज के पुलिस कप्तान आनंद कुमार

जिसके बाद उन सभी अपहरणकर्ताओं के पीछे अलग-अलग टीम बनाकर लगा दी गई और उसी दिन रात्रि में कई जगह छापेमारी करते हुए सभी 6 अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस कांड में इस्तेमाल हुए अग्नियास्त्र को भी बरामद कर लिया गया है और जिस गाड़ी से किडनैपिंग हुई थी उस गाड़ी की भी बरामदगी कर ली गई है छात्र का मोबाइल एवं स्कूल बैग भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस मामले में गिरफ्तार छात्र के गांव के ही 2 लोग लाइनर का काम किए थे, उन्हें भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस कप्तान ने बताया की सबसे पहले इस कांड में एहसान राय को गिरफ्तार किया गया और उसके साथ जो मोबाइल बरामद हुआ वह उस वक्त घटनास्थल पर मौजूद था और उससे पूछताछ के बाद उसके स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर भागे अन्य अपराध कर्मियों अंकित कुमार, इरफान अली, और सागर उर्फ मुन्ना, कुमार को घटना में प्रयुक्त अग्नियास्त्र, अपहृत छात्र का मोबाइल एवं स्कूल बैग तथा घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो के साथ गिरफ्तार किया गया।

परिजनों के साथ अपहृत बच्चा 

सभी अपहरणकर्ताओं ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया तथा इस घटना में लाइनर का काम करने वाले अपराधी का नाम सुजीत कुमार एवं अभिषेक कुमार बताया जिसको घटना में प्रयुक्त मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया पूछताछ के क्रम में इन दोनों ने भी अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। अपहरणकर्ताओं ने बताया कि यह लोग फिरौती के लिए इस छात्र का अपहरण किए थे।

वहीं अपहृत छात्र भी पुलिस कप्तान के कार्यालय के पास मौजूद था जिससे पूछताछ में उसने बताया कि वह कोचिंग जा रहा था तभी उसके सर पर बंदूक रखकर यह लोग उठा लिए थे और एक कपड़े से इसका मुंह ढक कर ए लोग अपने स्कॉर्पियो में बिठाकर उसको ले गए इस कांड में परिजन भी तुरंत पुलिस को सूचना दिए और पुलिस तुरंत हरकत में आई जिससे इस कांड का समय पर उद्भेदन हो गया और सुरक्षित अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छात्र को बरामद कर लिया गया पुलिस ने बताया कि  गिरफ्तार सभी लोगों का अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।