पटना

सासाराम: हंगामेदार रही नगर परिषद की बैठक


सासाराम (आससे)। नगर परिषद सभागार में नगर परिषद की सामान्य बैठक आयोजित हुई जो काफी हंगामेदार रही। पार्षदों ने आरोपों की बौछार लगा दी। उनके आरोप से नप अध्यक्ष ने चुप्पी साध ली तो नप कार्यपालक पदाधिकारी को जबाब देते नहीं बन रहा था।

नप पार्षद बिहारी महतो ने कहा कि एक वर्ष से नप में विकास कार्य ठप है। सात निश्चय योजना में फंड रहते कार्य नहीं कराया जा रहा। कार्यपालक पार्षद के हक का हनन कर रहे है। पार्षद गुलरेज अंसारी ने कार्यपालक पदाधिकारी अभिषेक आनंद पर आरोप लगाया ना ही वे बात सुनते है ना ही सम्मान देते है।

वही वार्ड पार्षद कलावती देवी ने कहा कि जय नप द्वारा कोई कार्य नहीं कराया जा रहा। नप परिषद में कुछ है ही नहीं तो हम नप में तालाबंदी करूंगी। पार्षद गुलशन अफरोज ने कहा कि प्रोसिडिंग पर सारी बात नहीं लिखी जाती।

वहीं कार्यपालक ने कहा कि सशक्त स्थायी कमिटी सहयोग नहीं कर रही। शहर में विकास कार्य नहीं होने, कुड़े का उठाव नहीं होने व जलजमाव को ले खूब हो हंगामा किया। नप कार्यपालक व नप अध्यक्ष पर आरोपों की झड़ी लगा दी। बैठक में नप कार्यपालक अभिषेक आनंद नप अध्यक्ष कंचन गुप्ता पार्षद सूची सहित कई पार्षद उपस्थित थे।

नप कार्यपालक के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

बैठक में वार्ड नं. १९ की पार्षद सबिता देवी ने नप कार्यपालक अभिषेक आनंद के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाया। उन्होंने सदन को मुखातिब होते कहा कि मेरे वार्ड में मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत कच्ची गली नाली पक्कीकरण योजना पर कोई कार्य नहीं हुआ इसको ले कई पत्र कार्यपालक को लिखा पर ना तो उनको इसे देखने का समय है ना ही पार्षद के बात को सुनने का। इसलीए निंदा प्रस्ताव लाने का आग्रह करती हूं।

नप सफाई कर्मियों को लगाया गया कोविड-१९ का टीका

नगर परिषद में मंगलवार को नगर परिषद में कार्यरत सफायी कर्मियों को कोविड-१९ का टीका लगाया गया। इसकी सारी व्यवस्था नगर परिषद में ही की गयी थी। व डाक्टरों की देखरेख में टीका एक-एक कर लगाया गया। एक दो दिन में नप में कार्यरत सभी सफाई कर्मी को टीका लगा दिया जायेगा। नप में ही टीका लगाने का कार्य होने से कर्मियों को सहुलियत हुई। टीका लगवाने के लिए उनकी भीड़ रही जहां एक-एक कर टीका लगाया गया।