Latest News उत्तर प्रदेश गोरखपुर लखनऊ

गोरखपुर: धर्मशाला बाजार सब्जी मंडी में लगी भीषण आग,


गोरखपुर: धर्मशाला बाजार में अस्‍थायी रूप से चल रही सब्जी मंडी में अचानक आग लग गई. आग ने धीरे-धीरे किराना और सब्‍जी की अस्‍थायी दुकानों को भी चपेट में ले लिया. मौके पर पहुंची आरपीएफ और फायर बिग्रेड की गाड़ियों सहित दुकानदारों के प्रयास से आधे घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया गया. इस हादसे में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. लेकिन, किराना की पांच दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं. इसमें लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

कूड़े के ढेर से निकली चिंगारी
गोरखपुर के गोरखनाथ थाना क्षेत्र के धर्मशाला ओवर ब्रिज के पास रेलवे की जमीन पर सब्‍जी और किराना के सामानों की अस्‍थायी दुकानें हैं. बताया जा रहा है कि कूड़े के ढेर से निकली चिंगारी से एक दुकान में आग लग गई. आग ने धीरे-धीरे लकड़ी और टिनशेड की बनी पूरी मंडी को चपेट में ले लिया. इसमें किराना की पांच दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं. सुबह 9 बजे के करीब जब आग लगी, तो वहां पर अफरा-तफरी मच गई. दुकानदार इधर-उधर भागने लगे. किराना और सब्जियों के दुकानदार अपना सामान बचाने की कोशिश में जुट गए.

लाखों का नुकसान
आग लगने की सूचना किसी ने फायर ब्रिगेड और आरपीएफ को दी. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आधे घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन, इस बीच किराना की पांच दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक हो गई. दुकानों में लाखों के सामाने के जलकर खाक होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

आग पर पाया गया काबू
आरपीएफ इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिन्हा का कहना है कि पांच दुकानें किराना की जलकर खाक हो गई हैं. नुकसान का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. लेकिन, मौके पर लोगों का कहना है कि लाखों रुपए के सामान जलकर खाक हो गया है. जो पांच किराना की दुकानें थी, उसमें भी लाखों का समान था. मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है.