Latest News खेल

गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा को Indigo का तोहफा


  • नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को न सिर्फ बधाई संदेश दिए जा रहे हैं, बल्कि कई इनाम भी मिलते दिख रहे हैं. देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने शनिवार को घोषणा की कि वह टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक (Javelin Throw) प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को एक साल तक अनलिमिटेड फ्री यात्रा करने की सुविधा देगी.

चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता में सोने का तमगा हासिल कर इतिहास रच दिया. ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाले नीरज दूसरे भारतीय बन गए हैं जबकि एथलेटिक्स में ओलंपिक पदक हासिल करने वाले नीरज पहले भारतीय हैं.

इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्त ने एक बयान में कहा, ‘नीरज हम सभी आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि के बारे में सुनकर बहुत खुश हुए हैं. आपने देश को गौरवान्वित किया है. मैं जानता हूं कि इंडिगो के सभी कर्मचारी हमारी किसी भी उड़ान में आपका स्वागत करने पर सम्मानित महसूस करेंगे. पूरी विनम्रता के साथ हम आपको एक साल के लिए इंडिगो के विमानों में निशुल्क यात्रा करने की सुविधा देना चाहते हैं. आपने हमें दिखाया है कि कड़ी मेहनत, चुनौतियों के बावजूद वापसी करने की क्षमता और जुनून क्या हासिल कर सकता है. मुझे पूरा विश्वास है कि आप भविष्य के भारतीय एथलीटों के लिए एक प्रेरणास्रोत साबित होंगे. शानदार प्रदर्शन नीरज.’