News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा: दलबदल से परेशान कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को दिलाएगी वफादारी की शपथ


पणजी, । गोवा में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों द्वारा एफिडेविट पर साइन करने के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशी वफादारी की शपथ लेंगे। कांग्रेस के सभी प्रत्याशी आज पार्टी नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में वफादारी की शपथ लेंगे। बता दें कि राहुल गांधी आज एक दिवसीय गोवा दौरे पर पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी संखालिम में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे। संखालिम से गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत चुनाव लड़ रहे हैं।

गोवा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि राहुल गांधी शुक्रवार को यहां पहुंचने पर पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी ने शुक्रवार दोपहर ‘वफादारी की शपथ’ कार्यक्रम तैयार किया है। इस कार्यक्रम में उम्मीदवार और अन्य नेता राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी के प्रति वफादारी की शपथ लेंगे। इसके बाद राहुल गांधी राज्य के विभिन्न हितधारकों के साथ बातचीत करेंगे और शाम पांच बजे वह सांखालिम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

दल बदलने से परेशान है कांग्रेस

गौरतलब है कि बीते कुछ सालों में कांग्रेस दलबदल से सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। कांग्रेस के कई विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं। साल 2019 में कांग्रेस के 10 विधायक सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए थे। साल 2017 के विधानसभा चुनाव के चुनाव में कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 17 सीटें जीती थी, लेकिन आज उसके सिर्फ दो ही विधायक हैं।

मंदिर-मस्जिद में भी दिलाई थी शपथ

हाल ही में, कांग्रेस उम्मीदवारों को राज्य के एक मंदिर, चर्च, गुरुद्वारा और मस्जिद में शपथ दिलाई गई थी। उम्मीदवारों से कहा गया था कि अगर वे चुने जाते हैं तो वे दलबदल नहीं करेंगे।