News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा में कोविड-19 को काबू करने के लिए 9 से 23 मई तक लगा कर्फ्यू


  • गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने प्रदेश में गहराते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे राज्य में 9 से 23 मई तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कोरोना को नियंत्रित करने के लिए राज्य में कर्फ्यू लागू करना जरूरी हो गया था।

इस दौरान चिकित्सा आपूर्ति सहित आवश्यक सेवाओं की अनुमति रहेगी। वहीं, किरानें की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक ही खुलेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू में रेस्टोरेंट से ऑर्डर ले जाने की समय सीमा सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू को लेकर विस्तृत आदेस कल जारी किया जाएगा।

बता दें कि गोवा सरकार ने गुरुवार को कोविड-19 के इलाज को अपनी प्रमुख स्वास्थ्य बीमा योजना में शामिल कर लिया है, जिसके अंतर्गत प्रदेश की संपूर्ण जनता आती है। गोवा के अतिरिक्त सचिव (स्वास्थ्य) विकास गौनेकर के मुताबिक सरकार की इस पहल से लोग निजी अस्पताल में कोविड-19 का इलाज कराने के दौरान दीन दयाल स्वास्थ्य सेवा योजना (डीडीएसएसवाई) के अंतर्गत आने वाली सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

राज्य के सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों का निशुल्क इलाज किया जाता है। कोरोना के मरीज अस्पताल में भर्ती होने की तारीख से अधिकतम 10 दिनों तक इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। यह योजना आईसीयू की सुविधा वाले उन अस्पतालों में लागू होगी जोकि डीडीएसएसवाई योजना की सूची में हैं।