Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा में सोनाली फोगाट के कमरे तक पहुंची महिला आयोग की टीम, पुलिस ने भी साझा की स्टेटस रिपोर्ट


फतेहाबाद : सोनाली फोगाट मामले में अब राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम भी एक्शन में आ गई है। आयोग की दो सदस्यीय टीम ने कंचन खट्टर के नेतृत्व में बुधवार रात गोवा के उस रिसोर्ट का भी दौरा किया जहां पर सोनाली फोगाट रुकी हुई थी। इतना ही नहीं, महिला आयोग की टीम ने सोनाली के कमरे का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने गोवा में मौजूद सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका व बहनोई अमन पूनियां से लगभग एक घंटे तक बातकर मामले की सारी जानकारी ली। इस दौरान गोवा पुलिस के एक डीएसपी भी उनके साथ मौजूद रहे। बताया गया है कि गोवा पुलिस ने इस मामले की स्टेटस रिपोर्ट भी महिला आयोग के साथ साझा की है।

गौरतलब है कि सोनाली फोगाट की मौत के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने दो सदस्यीय फैक्ट फाइडिंग टीम का गठन किया था और गोवा पुलिस से इस मामले में रेगुलर अपडेट और स्टेटस रिपोर्ट सांझा करने के निर्देश दिए थे।

गोवा पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला आयोग की टीम ने इस दौरान रिसोर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक की है और फुटेज की एक कापी भी मुहैया करवाने के निर्देश दिए हैं। दूसरी ओर लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार गोवा में बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट के शव का पोस्टमार्टम शुरू कर दिया गया है।

पांच सदस्यीय चिकित्सकों की एक टीम सोनाली फोगाट के शव का पोस्टमार्टम कर रही है। पोस्टमार्टम की बकायदा वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है। ये पुष्टि सोनाली फोगाट के भतीजे महेंद्र फोगाट ने की है। महेंद्र सोनाली के भाई रिंकू ढाका व बहनोई अमन पूनियां के साथ गोवा गए हुए हैं।

उन्होंने ये भी बताया कि अगर पोस्टमार्टम सही समय पर हो गया तो आज ही एयर एंबुलेंस से सोनाली के शव को गोवा से दिल्ली ले जाया जाएगा और इसके बाद दिल्ली से हिसार सडक़ मार्ग से लेकर जाएंगे। अंतिम संस्कार उन्होंने शुक्रवार तक होने की बात कही है, हालांकि उन्होंने ये भी जोड़ा कि हिसार में स्वजन इसको लेकर बेहतर बता सकेंगे।

बताया गया है कि पांच चिकित्सकों की एक विशेष टीम सोनाली फोगाट के शव का पोस्टमार्टम करने में जुटी है और पोस्टमार्टम रूम के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है। खुद रिंकू ढाका, अमन पूनियां और महेंद्र भी पोस्टमार्टम रूम के बाहर ही इंतजार कर रहे हैं। गोवा पुलिस प्रशासन की मानें तो पोस्टमार्टम के बाद औपचारिक रिपोर्ट आने में लगभग डेढ़ से दो घंटे का समय लग सकता है।

इसके बाद सोनाली के शव को उनके स्वजनों को सुपुर्द किया जाएगा। इसका मतलब ये है कि दोपहर बाद तीन बजे के बाद ही सोनाली के शव को एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाने की कोशिश हो सकती है। अगर रिपोर्ट को लेकर या पोस्टमार्टम को लेकर स्वजनों को कुछ संदेह होता है तो आज सोनाली के शव का हिसार आना टल भी सकता है।