Latest News आगरा उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

चंबल के बीहड़ में मुठभेड़, 1.15 लाख के इनामी डकैत केशव गुर्जर और पुलिस के बीच 190 राउंड चलीं गोलियां


आगरा/धाैलपुर। चंबल के बीहड़ाें में आज भी डकैताें के गिराेह पनप रहे हैं। कुछ समय पहले आगरा पुलिस ने कुख्यात बदन सिंह को मार गिराया था। अब यहां डकैत केशव गुर्जर का आतंक बढ़ चुका है। शुक्रवार देर रात बीहड़ में कॉम्बिंग को निकली पुलिस टीम की डकैत से मुठभेड़ हो गयी। पुलिस और डकैताें के बीच करीब 190 राउंड फायर हुए। बीहड़ में अंधेरे का फायदा उठाकर डकैत भाग निकले। वहीं इनकाे जंगल और अलग अलग राज्याें की सीमा का लाभ भी मिलता है। रातभर पुलिस बीहड़ में खाेजबीन करती रही लेकिन सुराग नहीं लगा। बता दें, डकैत केशव गुर्जर पर 1.15 लाख रुपये का इनाम घाेषित है।

 

गांव में पनाह पाए थे डकैत

धौलपुर पुलिस और एक लाख 15 हजार रुपये के इनामी कुख्यात डकैत केशव गुर्जर की चंद्रपुरा गांव के पास शुक्रवार रात को चंबल के बीहड़ों में मुठभेड़ हो गई। करीब दो घंटे तक चली मुठभेड़ में दोनों तरफ से 190 राउंड गोलियांं चलीं। चम्बल के घने जंगल का फायदा उठाकर डकैत केशव गुर्जर अपने तीन साथियों के साथ फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने रात को भी चम्बल के बीहड़ में डकैत की तलाश में सर्चिंग ऑपरेशन जारी रखा।

फोर्स ने कर ली थी घेराबंदी

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली एक लाख 15 हजार का इनामी कुख्यात डकैत केशव गुर्जर सोने का गुर्जा थाना इलाके के चंद्रपुरा गांव के जंगलों में शीशाराम गुर्जर, मध्य प्रदेश मुरैना जिले के बंटी पंडित और रामबृज खोटाबाई समेत छिपा हुआ है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस के साथ दस्यु निरोधक टीम अन्य पुलिस थानों का फोर्स मौके पर भेजा गया। पुलिस को आते देख डकैत गिरोह ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए डकैतों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया।

दो घंटे तक चलती रहीं गोलियां

करीब दो घंटे तक डकैत पुलिस के साथ लुकाछुपी का खेल खेलते रहे। इस दौरान दोनों तरफ से करीब दनादन गोलियां चलती रहीं। बीहड़ के घने जंगल का लाभ उठाकर डकैत केशव गुर्जर अपने साथियो के साथ फरार हो गया। पुलिस को डकैत गिरोह के मध्य प्रदेश की सीमा में फरार होने की संभावना लग रही है। थाना सोने का गुर्जा के प्रभारी यशपाल सिंह ने बताया कि कुख्यात डकैत केशव गुर्जर विगत लंबे समय से धौलपुर पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। डकैत के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, लूट,नकबजनी, रंगदारी जैसे चार दर्जन से अधिक संगीन धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।