Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

चन्नी के दो सीटों पर चुनाव लड़ने पर बोले अरविंद केजरीवाल


अमृतसर। पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज रविवार को अमृतसर में हैं। केजरीवाल ने कहा कि यदि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सरकारी दफ्तरों में सीएम की फोटो नहीं लगेगी, बल्कि शहीद भगत सिंह व बाबा भीमराव अंबेडकर की तस्वीरें दफ्तरों में लगेंगी। वहीं, शाम को जारी कांग्रेस की सूची पर टिप्पणी करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि चमकौर साहिब सीट से चन्नी चुनाव हार रहे हैं, इसीलिए कांग्रेस ने भदौड़ से भी चन्नी को चुनाव मैदान में उतारा है।

केजरीवाल ने कहा कि देश को आजादी संघर्ष से मिली है, लेकिन देश के सिस्टम पर राजनीति छाई हुई है। आजादी के आंदोलन को बाबा साहिब भीमराव अंबेडकर व शहीद भगत सिंह के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। हम सब उनके फैन हैं। बाबा साहिब के संघर्ष आज भी याद किया जाता है। उन्हें अछूत माना जाता था, पर उन्होंने हार नहीं मानी। अमेरिका से पढ़ बदलाव लाए।

केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहिब ने संविधान लिखा और कानून मंत्री बने। कहा कि दिल्ली में हर दफ्तर में बाबा साहिब और भगत सिंह की तस्वीर लगाई जाएगी। पंजाब में भी हमारी सरकार बनने पर सीएम की नहीं इनकी ही फोटो सरकारी दफ्तरों में लगेगी। आप प्रमुख ने कहा कि अंग्रेजो ने 200 साल में भारत को इतना नही लूटा जितना यहां वालों ने आजादी के बाद लूटा।

इस दौरान केजरीवाल ने नवजोत सिंह सिद्धू व बिक्रम सिंह मजीठिया पर भी निशाना साधा। कहा कि सिद्धू न किसी से मिलते हैं और न किसी का फोन उठाते। मजीठिया सिर्फ सिद्धू को हराने अमृतसर आए हैं बाद में नहीं मिलेंगे। लोग एक बटन दबाकर दोनों को हरा देंगे।