Latest News पटना बिहार

चिराग पासवान बोले- PM बनने की फिराक में हैं नीतीश कुमार,


  • उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि नीतीश कुमार पीएम मटेरियल हैं. उनके इस बयान पर सियासी हंगामा जारी है. हालांकि, सीएम नीतीश ये साफ कर चुके हैं कि प्रधानमंत्री बनने में उनकी कोई रुचि नहीं है.

वैशाली: एलजेपी नेता चिराग पासवान इन दिनों पार्टी को मजबूत करने की कवायद में जुटे हुए हैं. चाचा से धोखा मिलने के बाद चिराग ने अपना जनाधार बनाए रखने के लिए दिवंगत पिता रामविलास पासवान की जयंती के अवसर से बिहार में आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की है. यात्रा के तहत वो बिहार के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं और जनता से समर्थन देने की अपील कर रहे हैं.

नीतीश कुमार पर लगाया बड़ा आरोप

इसी क्रम में एलजेपी सांसद चिराग पासवान मंगलवार को बिहार के वैशाली पहुंचे थे, जहां उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, ” आज की तारीख में उनको पीएम मैटेरियल बताया जा रहा है, तो कहीं ना कहीं वो मौजूदा प्रधानमंत्री से उनका पद छीनने की कोशिश में हैं. मैं इस बात को हमेशा से कह रहा हूं कि सीएम नीतीश एनडीए में खुद को सहज नहीं महसूस करते हैं. ना ही वो एनडीए के साथ चल सकते हैं. उनकी अपनी महत्वाकांक्षा है.”

चिराग ने कहा, ” 10 नवंबर, 2020 को जब बिहार चुनाव के परिणाम आए थे. तब 11 नवंबर को मैंने प्रेस वार्ता करके कहा था कि उनकी पुरानी महत्वाकांक्षा है पीएम बनने की. 2014 में भी वो एनडीए से इसलिए अलग हुए थे. अब वो 2024 के लिए फिर से तैयारी कर रहे हैं. उनकी महत्वाकांक्षा है कि वे प्रधानमंत्री बनें और उन्होंने उसके लिए भूमिका तैयार करनी शुरू कर दिए है.”