Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

चीनी टेलीकाम कंपनी हुवावे पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई


नई दिल्‍ली, । आयकर विभाग (Income tax department) ने चीनी टेलीकाम कंपनी हुवावे के भारत स्थित परिसरों पर छापेमारी की है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि आयकर विभाग की ओर से यह कार्रवाई कर चोरी की छानबीन के तहत की गई है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक ये छापे कंपनी के परिसरों में मंगलवार को दिल्ली, गुरुग्राम और बेंगलुरू में मारे गए। वहीं समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक चीनी टेलीकाम कंपनी हुवावे ने भी आयकर विभाग (Income tax department) के अधिकारियों के उसके कार्यालयों पर पहुंचने की पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी पीटीआइ ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने हुवावे के भारतीय व्यवसायों और विदेशी लेनदेन के खिलाफ कथित कर चोरी की आशंकाओं पर छानबीन की। अधिकारियों ने जांच के तहत वित्तीय दस्तावेजों की पड़ताल की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान कुछ दस्‍तावेज एवं अन्‍य साक्ष्‍य भी जब्त किए गए।

वहीं समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक चीनी टेलीकाम कंपनी हुवावे ने बताया कि उसे आयकर विभाग की टीम के उसके कार्यालयों पर पहुंचने और उसके कुछ कर्मियों के साथ उनकी बैठक के बारे में सूचित किया गया है। हुवावे ने अपने बयान में कहा है कि उसे विश्वास है कि भारत में उसका संचालन सभी कानूनों के अनुरूप हैं। भारत में कंपनी का संचालन कानून के अनुरूप चल रहा है।