Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्वास्थ्य

चीन में बढ़ते कोरोना को लेकर सतर्क हुआ अमेरिका,


वॉशिंगटन। चीन में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। जिससे देखते हुए अन्य देश भी अलर्ट मोड पर हैं। वहीं, अब अमेरिका ने भी चाइना से आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। अमेरिका ने चाइना से आने वाले यात्रियों के लिए सख्ती के निर्देश दिए हैं।

वहीं, अमेरिका ने बुधवार, 28 दिसंबर को चीन से आने वाले सभी यात्रियों के लिए नई कोरोना परीक्षण नीति की घोषणा की है। इस नीति के अनुसार अब चीन से अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों के लिए ट्रेवलिंग से दो दिन पहले कोविड जांच (Covid Test) कराने और निगेटिव कोरोना रिपोर्ट दिखाना जरूरी कर दिया गया है।

अमेरिका से आने वाले यात्रियों पर लागू होंगे नियम

बता दें कि ये यात्रा नियम अमेरिका आने वाले या सोल, टोरंटो या वैंकाउर के रास्ते अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों पर लागू होंगे। जो लोग अमेरिका यात्रा के 10 दिन पहले पॉजिटिव हुए हैं उन्हें कोविड से पूरी तरह से ठीक होने के सबूत भी देने होंगे।

इसके साथ ही अमेरिका में जीनोमिक सर्विलेंस प्रोग्राम के दायरे में आने वाले एयरपोर्ट में सिएटल व लॉस एंजिल्स भी शामिल हो जाएंगे। ऐसे एयरपोर्ट की कुल संख्या 7 हो जाएगी। जहां से 30 देशों के लिए हर सप्ताह 500 उड़ानें संचालित होती हैं। अधिकारियों के अनुसार चीन व उसके आस-पास के क्षेत्रों से हर सप्ताह अमेरिका के लिए 290 उड़ानें संचालित होती हैं।