Latest News खेल

चोट के साथ खेला मुकाबला और फिर देश को दिलाया ओलिंपिक कोटा


टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) से पहले कई खेलों में भारत के खिलाड़ी इन खेलों के लिए कोटा हासिल कर चुके हैं. शूटिंग, हॉकी, बॉक्सिंग और रेसलिंग जैसे खेलों के बाद भारतीय टेबल टेनिस (Table Tennis) खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. भारत के स्टार खिलाड़ी अचंत शरत कमल, मनिका बत्रा (Manika Batra), जी साथियान (G Sathiyan) और सुतीर्था ओलिंपिक का टिकट हासिल कर चुके हैं. इन चार खिलाड़ियों ने एशियन ओलिंपिक क्वालिफिकेशन टूनार्मेंट में अपने ग्रुप पर टॉप पर रहते हुए कोटा हासिल किया. जी साथियान ने एशियन चैंपियनशिप के अपने मुकाबले में मुश्किलों के बावजूद जीत हासिल की.

जी साथियान ने लीग के पहले मैच में अचंत शरत कमल को 9-11, 13-15, 11-5, 11-7, 12-10, 9-11, 8-11 से मात दी थी. अपने आखिरी लीग मैच में उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रमीज को मात देकर जीत हासिल की और ओलिंपिक का टिकट हासिल किया. हालांकि साथियान के लिए यह मुकाबला बिलकुल आसान नहीं था. साथियान पिछले काफी समय से अपने हाथ के दर्द से परेशान हैं.

स्प्रे और पेन किलर लेकर खेले थे साथियान

मैच के दौरान साथियान काफी दर्द में थे. टाइम्स ऑफ इंडिया ने कहा, ‘मैच के दौरान मैं इतना दर्द में था कि अंत में सेलिब्रेट करते हुए मैं हाथ भी नहीं उठा पाया था. अपने होटल रूम में जाकर मैं अपने किट बैग को पैक कर दूंगा और अगले एक हफ्ते तक उसे हाथ भी नहीं लगाऊंगा.’ पिछले महीने में हुए नेशनल्स में उन्हें कंधे में इंजरी हो गई थी जिसके बाद से वह लगातार दर्द में ही खेल रहे हैं. पाकिस्तान के हफीज के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने शुरुआत के दो गेम जीत लिए थे. इसके बाद मैं काफी दर्द में था. मैंने इसके बाद पेन किलर लिए और स्प्रे लगाई.’