News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के घर ED का छापा, CM भूपेश बघेल बोले- हम लड़ेंगे और जीतेंगे


नई दिल्ली, । छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेताओं के घर ED के छापे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा और पीएम मोदी को आड़ हाथ लिया। उन्होंने कहा कि प्रतिशोध और उत्पीड़न की राजनीति की मिसाल आज सुबह रायपुर में देखने को मिली। उन्होंने कहा, ”छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी का अधिवेशन होने वाला है और उससे ठीक 3 दिन पहले ED के छापे पड़े हैं”।

‘भाजपा के पास है फेयर एंड लवली स्कीम’

जयराम रमेश ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ED का इस्तेमाल वहां नहीं करते, जहां उसकी जरूरत होती है। उनके पास एक फेयर एंड लवली स्कीम है। पूर्व में जिन पर ईडी ने कार्रवाई की थी, वे भाजपा में शामिल होने के बाद निर्दोष हो गए। राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा को वाशिंग मशीन कहा था, लेकिन उसे बाद में कार्यवाही से हटा दिया गया।

ED की कार्रवाई पर क्या बोले जयराम रमेश

कांग्रेस नेता ने कहा मैं नहीं जानता कि छापे कब तक जारी रहेंगे। इस कार्रवाई ने हमें प्रधानमंत्री और उनकी प्रतिशोध व उत्पीड़न की तीसरे दर्जे की राजनीति के लिए और अधिक आक्रामक होने के लिए एक बूस्टर डोज दिया है।

हम लड़ेंगे और जीतेंगे- भूपेश बघेल

वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष और एक विधायक सहित मेरे कई साथियों के घरों पर आज ईडी ने छापा मारा है। चार दिनों के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है। तैयारियों में लगे साथियों को इस तरह रोककर हमारे हौसले नहीं तोड़े जा सकते।

jagran

उन्होंने आगे कहा कि भारत जोड़ो यात्रा’ की सफलता और अदाणी की सच्चाई खुलने से भाजपा हताश है। यह छापा ध्यान भटकाने का प्रयास है। देश सच जानता है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

खरगे ने सरकार को घेरा

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा पिछले 9 सालों में ED ने जो रेड की हैं, उसमें 95% विपक्षी नेता हैं और सबसे ज्यादा कांग्रेस नेताओं के खिलाफ हुई है। उन्होंने कहा कि रायपुर में कांग्रेस महाधिवेशन के पहले मोदी सरकार द्वारा ED का दुरपयोग कर छत्तीसगढ़ के हमारे कांग्रेस नेताओं पर छापा मारना, भाजपा की कायरता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हम इन कायराना धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। भारत जोड़ो यात्रा की अपार सफलता से भाजपा की बेचैनी दिखने लगी है। पीएम मोदी में जरा भी ईमानदारी है तो अपने परम मित्र के महाघोटालों पर रेड करें। लोकतंत्र को कुचलने के इस प्रयास का हम डट कर सामना करेंगे।