Latest News उत्तर प्रदेश बरेली

बुखार और फिर सांस में दिक्कत से हो रही मौत, Bareilly के इस गांव में 10 दिनों में गई 26 लोगों की जान


  1. लखनऊ: कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus 2nd Wave) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है और देशभर में लगातार मौत का आंकड़ा (Covid-19 Death) बढ़ता जा रहा है. अब यह महामारी गांवों तक पहुंच चुकी है और गांवों में लोगों को समय पर इलाज भी नहीं मिल पाने की वजह से लगातार लोगों की जान जा रही है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली के क्यारा गांव में आया है, जहां कई लोगों की मौत हो चुकी है.

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, बरेली के क्यारा गांव में कोरोना वायरस (Coronavirus in Bareilly) से जुड़ी जानकारी और इलाज के अभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं. गांव वालों का कहना है कि पहले बुखार आता है, फिर सांस लेने में दिक्कत होती है और इसके बाद मरीज की मौत हो जाती है. गांव में पिछले 10 दिनों में इन्हीं लक्षणों की वजह से 26 मौत हो चुकी है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के सुल्तानपुर खेरा गांव में भी ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पिछले 1 महीने में बुखार और फिर सांस लेने में दिक्कत की वजह 17 लोगों की मौत हो चुकी है. गांव में पिछले एक महीने में 18 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 17 लोग ऐसे थे, जिनकी मौत कोरोना के लक्षण आने के बाद हुई. इंडियन एक्सप्रेस ने 11 परिवारों से बात की है, जिसमें ये बात सामने आई है कि मौत से पहले बुखार, खांसी, सर्दी, सिरदर्द और सांस फूलने जैसे लक्षण दिखे थे.