Latest News नयी दिल्ली

छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली हमला, IED ब्‍लास्‍ट एक जवान शहीद


  • रायपुर,। छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में नक्‍सलियों ने एक खूनी वारदात को अंजाम दिया है। आइइडी ब्लास्ट द्वारा किए गए इस हमले में एक जवान शहीद और एक घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि कुटरू इलाके के अम्बेली में नक्सलियों ने ब्लास्ट किया। आइइडी ब्‍लास्‍ट की जद में आने से हेड कॉन्‍सटेबल शहीद हो गए। एसडीओपी कुटरू शेर बहादुर सिंह ठाकुर ने नक्‍सली वारदात की पुष्टि की है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने एक आईईडी विस्फोट किया, जिससे एक कॉन्स्टेबल की मौत हो गई और दूसरा पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना रायपुर से करीब 450 किमी दूर स्थित कुटरू पुलिस थाना क्षेत्र में सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई। उस समय सुरक्षा कर्मियों का एक दल वहां जारी सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इलाके में अभियान चला रहा था।

अधिकारी के अनुसार, जब गश्ती दल ने कुटरू से करीब चार किमी दूर स्थित अंबेली गांव के समीप जंगल में घेरा डाला, तो नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट करा दिया। उन्होंने बताया कि विस्फोट में हेड कॉन्स्टेबल कलेंद्र प्रसाद नायक की मौत हो गई और कॉन्स्टेबल कमल ठाकुर आईईडी के टुकड़े लगने से घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी और मृत हेड कॉन्स्टेबल के शव को बीजापुर ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है।