पटना

छपरा: शादी समारोह में करोना प्रोटोकॉल की उड़ाई जा रही है धज्जियां


छपरा। जिले में एक तरफ़ करोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है जिससे स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन की नींद उड़ी हुई है एवं लोगों की जान जा रही है तो दूसरी तरफ़ अभी भी जन जागरूकता लोगों में नहीं हो रही है। शादी समारोह में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग ना ही मास्क का प्रयोग किया जा रहा है साथ ही नाइट कर्फ्यू का भी खुलेआम धज्जियां उड़ रही है।

हालांकि जिला प्रशासन ने अधिकतम 100 लोगों को ही शादी समारोह में भाग लेने की अनुमति दी है लेकिन इसका असर देखने को नहीं मिल रहा है। सड़कों पर खुलेआम बरात में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुरुष नाचते गाते दिख रहे हैं। इन लोगों में कोरोना की थोड़ी सी भी भय नहीं है। शहर की अपेक्षा गांव में शादी समारोह या श्राद्धकर्म में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

सबसे जरूरी बात यह है कि ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है ना ही लोग मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे ही रहा तो हालत बेकाबू हो जाएगी। शहर मेँ कोरोना का प्रकोप तेजी से फ़ैल रहा है। प्रशासन ने आज कई जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। मोना चौक साहिबगंज गुदरी बाजार सरकारी बाजार सहित कई मोहल्लों कंटेनमेंट जोन घोषित कर बांस बल्ला लगाकर लोगों से घर में रहने की अपील किया जा रहा है।