News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

जंग के बीच तेल अवीव पहुंचे Joe Biden एयरपोर्ट पर पहुंचकर PM नेतनयाहू को लगाया गले –


 तेल अवीव : इजरायल हमास युद्ध 12वें दिन भी जारी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि गाजा पर इजरायल की बमबारी से मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या मंगलवार को लगभग तीन हजार हो गई है। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन इजरायल के लिए रवाना हो चुके हैं। इजरायल ने हमास और हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमले तेज कर दिए हैं।

इजरायल हमास युद्ध (Israel Hamas War) का आज 12वां दिन है। हमास आतंकियों के खिलाफ इजरायली सैनिक लगातार गाजा में सैन्य कार्रवाई कर रही है। वहीं, अब इजरायल ने लेबनान में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

इजरायली सेना के मुताबिक, हिज्जबुल्लाह ने इजरायल के कई ठिकानों पर हमले किए, जिसके बाद इजरायली सेना जवाबी कार्रवाई को अंजाम दे रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन आज तेल अवीव  पहुंचे। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उन्होंने इजरायली पीएम नेतनयाहू से मुलाकात की और उन्हें गले लगाया।

18 Oct 20231:51:20 PM

Israel-Hamas War Live: इजरायल के राष्ट्रपति से भी मिले जो बाइडन

तेल अवीव एयरपोर्ट पर जो बाइडन ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, राष्ट्रपति इसाक हर्जोग और बेन गुरियन से मुलाकात की। ये सभी अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने पहुंचे थे।

18 Oct 20231:21:44 PM

Israel-Hamas War Live: इजरायल पहुंचे जो बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन तेल अवीव पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए पीएम नेतनयाहू मौजूद हैं। वहीं, बाइडन ने इजरायल के कई अधिकारियों से भी एयरपोर्ट पर मुलाकात की।

18 Oct 202312:48:04 PM

Israel-Hamas War Live: आईडीएफ ने अस्पताल पर हमले को लेकर जारी की ऑडियो रिकॉर्डिंग

इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने हमास आतंकियों की ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की है, जिसमें गाजा अस्पताल में विस्फोट के लिए जिम्मेदार रॉकेट के बारे में बात की गई है।

18 Oct 202312:34:16 PM

Israel-Hamas War Live: खून का एक भी बूंद बेकार ना जाए: हमास

गाजा में अस्पताल पर हुए हमले पर हमास का बयान सामने आया है। हमास ने अस्पताल पर हमले पर दुख जताते हुए कहा कि खून का एक भी बूंद बेकार ना जाए।

18 Oct 202312:15:53 PM

Israel-Hamas War Live: फिलिस्तीनी नागरिकों की हत्या से मैं भयभीत हूं: एंटोनियो गुटेरेस

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा,”आज गाजा में एक अस्पताल पर हुए हमले में सैकड़ों फिलिस्तीनी नागरिकों की हत्या से मैं भयभीत हूं, जिसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं। मेरा दिल पीड़ितों के परिवारों के साथ है। अस्पताल और चिकित्सा कर्मी अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत संरक्षित हैं।”

गुटेरेस ने आगे कहा,” गाजा में बहुत सारे लोगों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। उन्होंने मानवीय पीड़ा को कम करने के लिए मध्य पूर्व में तत्काल मानवीय युद्धविराम का आह्वान किया है।

18 Oct 202311:58:35 AM

Israel-Hamas War Live: अब बातचीत युद्ध रोकने में सक्षम नहीं: जॉर्डन

गाजा के एक अस्पताल पर हुए रॉकेट हमले के बाद जॉर्डन के किंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ अपनी मीटिंग रद्द कर दी है। जॉर्डन के उप प्रधानमंत्री और विदेश मामलों के मंत्री ने कहा यह वार्ता युद्ध को रोकने में सक्षम नहीं होने वाला है। बता दें कि जो बाइडन फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल-सीसी से भी मुलाकात करने वाले थे, लेकिन तीनो देशों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ वार्ता ना करने का फैसला लिया है।

जॉर्डन के किंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ अपनी मीटिंग रद्द कर दी है। फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने भी बाइडन के साथ पूर्व नियोजित बैठक को रद्द कर दिया है। इसके अलावा मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल-सीसी ने भी जो बाइडन से मुलाकात नहीं करेंगे।

18 Oct 202311:38:27 AM

Hezbollah Attacks Israel Live: इजारली टैंक पर हिजबुल्लाह ने किया हमला

लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन ने दावा किया कि उसके लड़ाकों ने इजरायली मर्कवा टैंक पर एंटी टैंक मिसाइल से हमला किया है। इस हमले में कई इजरायली सैनिक हताहत हुए हैं। आतंकी संगठन ने कहा कि बुधवार तड़के हुए हमले में लेबनानी गांव ऐता अल-शाब की सीमा पार इजरायली सेना को निशाना बनाया गया।

18 Oct 202311:26:12 AM

Israel-Hamas War Live: फलस्तीन इस्लामिक जिहाद ने अस्पताल पर किया हमला:नाओर गिलोन

भारत में मौजूद इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने अस्पताल पर हुए रॉकेट हमले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,”अल अहली अस्पताल पर फलस्तीनी इस्लामिक जिहाद के एक रॉकेट ने हमला किया है। उन्होंने हमारे बच्चों को मारने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने अपने ही बच्चों की हत्या कर दी। हमारे पास स्पष्ट सबूत हैं कि यह एक फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद रॉकेट था।

नाओर गिलोन ने कहा कि हमास के आतंकियों ने जिन निर्दोष इजरायली नागरिकों अपहरण किया है, उनके साथ वे अत्याचार कर रहे हैं। हमास के आतंकी इजरायल डिफेंस फोर्स के साथ सामना करने से डरते हैं। वो हम पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने से कोई नहीं रोक पाएगा।

18 Oct 202311:11:44 AM

Israel-Hamas War Live: जो बाइडन की यात्रा को लेकर तेल अवीव में बढ़ी सैन्य सुरक्षा

राष्ट्रपति जो बाइडन की इजरायल यात्रा से पहले तेल अवीव में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। तेल अवीव में बड़ी तादाद में सेनाएं गश्त लगा रही है।

18 Oct 202310:37:04 AM

Israel-Hamas War Live: तेहरान में इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

 गाजा शहर के अस्पताल पर हुए रॉकेट हमले के बाद तुर्किये की राजधानी अंकारा में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। बुधवार तड़के ईरान के तेहरान में फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने रैली निकाली। अस्पताल में हुए रॉकेट हमले की वजह से 500 लोगों की मौत हो चुकी है। हमास और इजराइल ने एक-दूसरे को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

18 Oct 202310:01:43 AM

Israel-Hamas War Live: अस्पताल पर रॉकेट गिरने को लेकर इजरायली सेना ने क्या कहा?

इजरायली सेना का कहना है कि गाजा सिटी अस्पताल में हुए विस्फोट में उसकी कोई संलिप्तता नहीं थी। यह विस्फोट एक असफल फिलिस्तीनी रॉकेट के कारण हुआ था। इस हमले में 500 लोगों की मौत हो गई।

18 Oct 20239:49:38 AM

Israel-Hamas War Live: इजरायल करे सीजफायर का फैसला: फलस्तीन

गाजा सिटी अस्पताल में हुए रॉकेट हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र में 22 अरब देश गाजा में तत्काल युद्धविराम की मांग की है। संयुक्त राष्ट्र में फलस्तीन के राजदूत रियाद मंसूर ने कहा कि अरब समूह के सदस्य इस नरसंहार से नाराज हैं। ये सभी देश फलस्तीनियों के जबरन विस्थापन को रोकने की मांग में एकजुट हैं। उन्होंने आगे कहा कि इजरायल जल्द से जल्द सीजफायर का निर्णय ले।

18 Oct 20239:40:32 AM

Israel-Hamas War Live: झूठ बोल रहे पीएम नेतन्याहू: फलस्तीन

संयुक्त राष्ट्र में फलस्तीनी राजदूत रियाद मंसूर कहते हैं कि वह (पीएम नेतन्याहू) झूठे हैं। उनके डिजिटल प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि इजरायल ने यह प्लान के साथ अस्पताल पर हमला किया क्योंकि आसपास हमास का आधार था। बाद में उन्होंने ये पोस्ट डिलीट कर दिया। हमारे पास उस पोस्ट (ट्वीट) की फोटोकॉपी है। अब उन्होंने फलस्तीनियों को दोषी ठहराने की कोशिश करने के लिए कहानी बदल दी।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि इस हमले के लिए इजायल जिम्मेदार है और वो इससे निपटने के लिए कहानियां नहीं गढ़ सकते।”

18 Oct 20239:27:29 AM

Israel-Hamas War Live: मिसफायर की वजह से अस्पताल पर गिरा रॉकेट: इजरायल

अस्पताल पर हुए रॉकेट हमले को लेकर गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि हमला इजरायली वायु सेना ने किया है। वहीं, इजरायल ने दावा किया है कि ये रॉकेट फिलीस्तीनी संगठन फिलीस्तीन इस्लामिद जिहाद ने इजरायल को निशाना बनाने के लिए छोड़ा था, जो मिसफायर हो गया।

18 Oct 20239:24:20 AM

Israel-Hamas War Live: गाजा में अस्पताल पर फलस्तीन का रॉकेट गिरा: पीएम नेतन्याहू

गाजा में हुए अस्पताल पर हमले को लेकर इजरायली प्रधानमंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। नेतन्याहू ने अपने बयान में कहा कि रॉकेट फलस्तीन का ही था। वहीं, हमास ने यह दावा किया है कि इजराइल ने अस्पताल पर एयरस्ट्राइक की है।

18 Oct 20239:17:44 AM

Israel-Hamas War Live: जॉर्डन में हिंसक प्रदर्शन

जॉर्डन में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। उपद्रवियों ने इजरायल दूतावास के नजदीक की तोड़फोड़ और आगजनी को अंजाम दिया है। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

18 Oct 20239:04:50 AM

Israel-Hamas War Live: जो बाइडन का जॉर्डन दौरा रद्द

गाजा सिटी के अल-अहली अस्पताल पर इजरायल के द्वारा किए गए हमले में 500 लोगों की मौत हो गई। इस हमले ने पूरी दुनियो को स्तब्ध कर दिया। खाड़ी देशों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

इस हमले के बाद जॉर्डन के किंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ अपनी मीटिंग रद्द कर दी है। फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने भी बाइडन के साथ पूर्व नियोजित बैठक को रद्द कर दिया है। इसके अलावा मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल-सीसी ने भी जो बाइडन से मुलाकात नहीं करेंगे।

18 Oct 20238:44:09 AM

Israel-Hamas War Live: अल-अहली अस्पताल पर हुआ था हवाई हमला

गाजा सिटी के अल-अहली अस्पताल पर एक बड़ा हवाई हमाल हुआ था। इस हमले में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। बता दें कि हमले में मारे गए और घायल हुए लोगों ने अस्पताल में शरण ले रखी थी।

18 Oct 20238:40:40 AM

Israel Hamas War Live: इजरायल के लिए रवाना हुए जो बाइडन

युद्ध के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इजरायल दौरे पर रवाना हो गए हैं। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, राष्ट्रपति जो बाइडन मैरीलैंड के ज्वाइंट बेस एंड्रयूज एयरपोर्ट से इजरायल के लिए रवाना हुए।

18 Oct 20238:39:00 AM

Israel Hamas Live: युद्ध की वजह से अब तक 4300 लोगों की मौत

हमास आतंकियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर गोलीबारी की। इस हिंसा में इजरायली समुदाय के 1300 लोगों की मौत हो गई, जबकि 600 से अधिक लोग घायल हो गए। इस हमले के बाद इजरायली ने हमास के खिलाफ युद्ध का एलान कर दिया। इस युद्ध में अब तक कुल 4300 लोगों की मौत हो चुकी है।