Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

देवरिया में ATS का छापा, किसान आंदोलन से जुड़े बृजेश कुशवाहा के घर की ली तलाशी


 देवरिया। जिले के खुखुंदू थाना क्षेत्र के बड़ी रार गांव में बुधवार को एटीएस की टीम ने छापेमारी की। साथ ही किसान आंदोलन से जुड़े रहे बृजेश कुशवाहा के घर की तलाशी ली और उनको अपने साथ लेकर चली गई। झारखंड में शादी होने के चलते एटीएस नक्सली कनेक्शन खंगाल रही है।

सुबह 11 बजे एटीएस की टीम खुखुंदू थाने पर पहुंची और स्थानीय थाने की पुलिस के सहयोग से बड़ी रार में बृजेश कुशवाहा के घर पहुंची। बृजेश कुशवाहा को हिरासत में लेने के साथ ही परिवार के सदस्यों से भी एक घंटे तक पूछताछ करने के अलावा घर में रखे कागजात को खंगाला। इसके बाद कुछ कागजात व अन्य सामान भी एटीएस अपने साथ लेकर गई है।

 

बताया जा रहा है कि बृजेश कुशवाहा भलुअनी चौराहे पर बैग की दुकान चलाते हैं। दिल्ली में हुए किसान आंदोलन में इनकी भूमिका रही। इसके अलावा कई अन्य किसान आंदोलनों में भी इनका सहयोग रहा है। प्रभारी निरीक्षक खुखुंदू संतोष कुमार ने बताया कि एटीएस आई थी। एक व्यक्ति को साथ ले गई है और कागजात भी कब्जे में लिया है। क्या मामला है, यह हमें जानकारी नहीं है।

 

पहले भी पूछताछ के लिए उठा चुकी है एटीएस

बृजेश कुशवाहा को पहली बार एटीएस ने हिरासत में नहीं लिया है, लगभग चार वर्ष पहले भी एटीएस बृजेश कुशवाहा के साथ ही पत्नी को हिरासत में ले चुकी है और दो दिनों तक पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया था।

एक घंटे तक घर में कैद रहे बृजेश के परिवार के सदस्य

अचानक एटीएस की टीम पुलिस बल के साथ बृजेश कुशवाहा के घर पहुंची और पूरे घर को घेर लिया। न तो उस घर में किसी को जाने दिया जा रहा था और न ही निकलने ही दिया जा रहा था। अचानक टीम के पहुंचने से पूरे गांव में खलबली मची रही। हर कोई जानकारी लेने में जुट गया। एटीएस के जाने के बाद लोग बृजेश के दरवाजे पर पहुंच गए और पूरी जानकारी ली।