Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

‘जन्माष्टमी की तरह मुहर्रम में भी मिले नाइट कर्फ्यू में छूट’, मुस्लिम धर्मगुरु ने CM को लिखी चिट्ठी


  • ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खत लिखकर मोहर्रम के दौरान रात्रि में होने वाली सभी मजलिसों शब्बेदारियों के लिए कोरोना कर्फ्यू में ढील देने की मांग की है. मौलाना यासूब अब्बास ने सीएम योगी को पत्र लिखकर यह गुहार लगाई है.

बता दें कि यूपी में कोरोना महामारी के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लागू है. हालांकि कृष्ण जन्माष्टमी के चलते बीते सोमवार को रात 10:00 बजे से मंगलवार सुबह 6:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू में छूट दी गई थी. कृष्ण जन्माष्टमी पर होने वाले सभी कार्यक्रमों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया था. योगी सरकार के इस फैसले के बाद मुस्लिम धर्मगुरु ने मोहर्रम के मद्देनजर सूबे की सरकार से नाइट कर्फ्यू में ढील देने की मांग की है.

उधर, आज यानी एक सितंबर से यूपी में कोरोना महामारी की वजह से बंद मदरसों को खोला जा रहा है. यूपी सरकार ने कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए मदरसों को खोलने का फैसला किया था. इससे पहले राज्य में सभी स्कूलों को भी चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है.

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने पत्र लिखकर धार्मिक संबंध में सीएम योगी से कोई मांग की है. इससे पहले इसी साल अप्रैल के महीने में उन्होंने सीएम योगी को पत्र लिखकर चुनावी रैली में लाखों लोगों की भीड़ जमा होने का हवाला देते हुए 19वें और 21वें रमजान पर जुलूस निकालने की इजाजत मांगी थी. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना गाइडलाइन के साथ पंचायत चुनाव हो सकते हैं तो कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रमजान का जुलूस निकालने की भी इजाजत दी जाए.