News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मूः एयरफोर्स स्टेशन हमले के पीछे लश्कर-टीआरएफ का हाथ,- सूत्र


  • बीते रविवार को जम्मू में वायु सेना के अड्डे पर हमला किया गया था. सूत्रों के माने तो इस हमले के मामले की जांच में खुलासा हुआ है कि विस्फोट को अंजाम देने वाले ड्रोन में करीब 1.5 किलोग्राम आरडीएक्स था. वहीं सूत्रों ने यह भी कहा कि ड्रोन हमले के पीछे आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LET) या द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) हो सकता है.

उन्होंने बताया कि ड्रोन को GPS के माध्यम से चलाया जा रहा था और उसके संचालकों द्वारा मैन्युअल रूप से नियंत्रित किया जा रहा था. वहीं इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है. मालूम हो कि यह मामला 27 जून को जम्मू में वायु सेना के अड्डे पर, सतवारी परिसर के अंदर हुए एक विस्फोट और उसके बाद के एक और विस्फोट से संबंधित है. पहले धमाके में शहर के बाहरी सतवारी इलाके में भारतीय वायुसेना की तरफ से संचालित हवाई अड्डे के उच्च सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में एक मंजिला इमारत की छत को नुकसान हुआ, जबकि दूसरा विस्फोट छह मिनट बाद जमीन पर हुआ

विस्फोट एक सुनियोजित साजिश

रविवार को लगातार दो विस्फोट हुए NIA का मानना है कि ये विस्फोट एक सुनियोजित साजिश था. इस विस्फोट में दो लोग घायल हो गए. साथ ही धमाके ने वायु सेना कर्मियों और कार्यालय भवनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

वहीं इस विस्फोट की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की एक विशेष बम स्वाड टीम कर रही है. इस बीच, भारतीय वायु सेना (IAF) यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय कर रही है कि ऐसी घटना अन्य स्थानों पर न दोहराई जाए और सभी स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. (भाषा)