News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर: टार्गेट किलिंग केस में NIA ने कसा शिकंजा, 11 ठिकानों पर चल रही है छापेमारी


  • यह साफ नहीं है कि एनआईए ने इस छापेमारी के दौरान क्या क्या सामान बरामद किया है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने कई इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया है.

श्रीनगर: श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी की 11 जगहों पर NIA आतंकियों के मददगार पर शिकंजा कस रही है. NIA कश्मीर में ओवरग्राउंड आतंकियों की तलाश में इस वक़्त छापेमारी कर रही है. श्रीनगर, बारामूला, पुलवामा, अवंतीपुरा, सोपोर और कुलगाम में 11 जगहों पर छापेमारी चल रही है. श्रीनगर में 4 जगहों पर छापेमारी हो रही है.

एनआईए के सूत्रों ने कहा कि छापेमारी प्राथमिकी संख्या- आरसी-29/2021/एनआईए/डीएलआई के संबंध में है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा के कैडरों द्वारा जम्मू-कश्मीर और अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रचने के संबंध में है. (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल बद्र और उनके सहयोगी.

हमदानिया कॉलोनी चनापोरा निवासी फहद अली वानी और शासकीय आवास कॉलोनी बाग-ए-मेहताब स्थित फुरकान इमरान खान के घर में छापेमारी कर छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि तिब्टेन कॉनी ईदगाह निवासी राशिद अहमद भट के आवासीय घर की भी तलाशी ली गयी.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने इस महीने की 13 तारीख को इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था और चार कथित आरोपियों की पहचान चट्टाबल श्रीनगर निवासी वसीम अहमद सोफी, शेरगढ़ी श्रीनगर के तारिक अहमद डार, परिमपोरा श्रीनगर के बिलाल अहमद मीर उर्फ बिलाल फूफू के रूप में की थी. और राजौरी कदल श्रीनगर के तारिक अहमद बफंडा को भी गिरफ्तार किया.

कश्मीर में बढ़ी रही है टार्गेट किलिंग
एक प्रमुख कश्मीरी पंडित और श्रीनगर की सबसे प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखन लाल बिंदरू की पांच अक्टूबर को उनकी दुकान पर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके दो दिन बाद सुपिंदर कौर और दीपक चंद की यहां एक सरकारी स्कूल में हत्या कर दी गई. दोनों ही शिक्षक थे.