Latest News नयी दिल्ली

जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड, गाड़ियों की आवाजाही रुकी


जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय हाईवे पर बुधवार को लैंडस्लाइड के कारण यातायात बंद कर दिया गया है. इस बात की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि रात में लैंडस्लाइड होने के कारण हाईवे की सड़क टूट गई है जिससे आने जाने वालों को परेशानी हो सकती है. दरअसल इस साल की सर्दी के दौरान हाईवे एक तरफ से यातायात के लिए खुला हुआ था. इसी के तहत बुधवार को श्रीनगर से जम्मू जाने वाले वाहनों के लिए यह राजमार्ग खुला हुआ था.

यह राजमार्ग कश्मीर घाटी की जीवन रेखा है और कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला मुख्य सड़क मार्ग है. अब लैंडस्लाइड के कारण आवश्यक आपूर्तियों के साथ कश्मीर जाने वाले अन्य वाहन को भी परेशानी झेलनी पड़ेगी. कश्मीर घाटी को जम्मू क्षेत्र से जोड़ने वाली मुगल रोड, जो कि पुंछ के बाफ्लियाज से गुजरती है, बर्फ जमा होने के कारण फिलहाल बंद है.

ऐसा ही हुआ था हादसा

9 फरवरी को भी जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर ऐसा ही भूस्खलन हुआ था. जिसके कारण उस वक्त भी वाहनों की आवाजाही कुछ घंटों के लिए बंद कर दी गई थी. जिला रामबन के मगोर इलाके में हुए भूस्खलन का वीडियो भी खूब वॉयरल होता रहा. इस वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि मेलवे की चपेट में आकर कई लोग घायल हुए हैं परंतु गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी कोई भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा.