News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 4 आतंकवादी घिरे


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार यानी आज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को घेर लिया है। फिलहाल एनकाउंटर जारी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके के हंजिन गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। यहां आतंकियों की मौजदूगी की सूचना के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। उन्होंने कहा कि आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों के जवानों पर फायरिंग के बाद सर्च ऑपरेशन एनकाउंटर में तब्दील हो गया। सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्रवाई की जा रही है।

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि घटनास्थाल पर तीन से चार आतंकवादी मौजूद हैं।

बता दें कि 27 जून को आतंकियों ने पुलवामा जिले में स्पेशल पुलिस अफसर (एसपीओ) के घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग की थी। एसपीओ को निशाना बनाकर किए गए इस हमले में एसपीओ, उनकी पत्नी और बेटी की मौत हो गई थी। आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया था। जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने आतंकियों के हमले की पुरजोर निंदा की थी।