Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में 27 हजार करोड़ के निवेश संबंधी प्रस्तावों को मंजूरी: उपराज्यपाल


श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में परिवर्तन का दौर शुरु हो चुका है। रोजगार, सुख-समृद्धि का दौर आ रहा है, लोग सुरक्षा, शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में रहेंगे। बाहर से हो रहा पूंजी निवेश प्रदेश में सात लाख नौकरियां जुटाएगा।

उन्होंने यह दावा आज यहां शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में खाड़ी देश निवेश शिखर सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत में किया। उनके साथ संयुक्त अरब अमीरात से आए उद्योगपतियों और उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य व प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि बीते दो वर्ष के दौरान जम्मू-कश्मीर में बहुत बदलाव आया है,विशेषकर निवेश और औद्योगिक गतिविधियों में।

भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर लिए एक नपई औद्योगिक नीति तैयार की है। इसमें 28200 करोड़ रूपये की प्रोत्साहण राशि का प्रविधान किया गया है। औद्योगिक प्रोत्साहण योजना के मामले में जम्मू कश्मीर देश के अन्य भागों की तुलना में बहुत बेहतर है, यही कारण है कि देशभर के उद्योगपति और कारोबारी जम्मू-कश्मीर में दिलचस्पी ले रहे हैं।