News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू पुलिस ने मार गिराया ड्रोन, 5 किलो IED बरामद


  • जम्मू पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन की रची साजिश को नाकाम करते हुए एक ड्रोन को मार गिराया है. इस ड्रोन में 5 किलो आईईडी लगी हुई थी.

जम्मू: जम्मू पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की एक और नापाक साजिश को नाकाम करते हुए एक ड्रोन को मार गिराया है. इस ड्रोन में 5 किलो आईईडी लगी हुई थी.

जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि गुरुवार रात को जम्मू पुलिस को यह सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जम्मू में ड्रोन के ज़रिए विस्फोटक गिराने वाला है. उन्होंने कहा कि इस सूचना के आधार पर जम्मू पुलिस ने संदिग्ध इलाके में एक एम्बुश लगाया और रात करीब 1 बजे जैसे ही पाकिस्तान की तरफ से यह ड्रोन भारतीय सीमा में करीब 6.5 किलोमीटर अंदर आया और पेलोड गिराने लगा उसी समय इस पर फायरिंग की गई और ड्रोन को गिराया गया.

ड्रोन में हाई क्वालिटी का 5 किलो का आईईडी लगा हुआ था- मुकेश सिंह

मुकेश सिंह ने बताया कि इस ड्रोन में हाई क्वालिटी का 5 किलो का आईईडी लगा हुआ था. उन्होंने कहा कि आईईडी अच्छे तरीके से पैक कर के इस ड्रोन में लगाई गई थी और इस आईईडी के दो तार जोड़ने थे जिसके बाद यह आईईडी सक्रिय हो जाती. मुकेश सिंह ने बताया कि इस ड्रोन का सीरियल नंबर और फ्लाइट कंट्रोल नंबर पिछले साल कठुआ में मिले ड्रोन के सीरियल नंबर और फ्लाइट नंबर से बस एक अंक ऊपर है. जिससे यह साबित होता है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों ने बड़ी मात्रा में ड्रोन उड़ाने के लिए सीरियल नंबर और फ्लाइट कंट्रोल नंबर हासिल किए हैं.