Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जहांगीरपुरी में हिंसा के लिए बाहरी लोगों को जिम्मेदार ठहरा रहे स्थानीय लोग


नई दिल्ली । जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हिंसा का स्थानीय लोग जमकर विरोध कर रहे हैं। हिंदुओं के साथ-साथ मुसलमान भी इसको गलत ठहरा रहे हैं। लोगों का कहना है कि बाहरी लोगों ने हनुमान जन्मोत्सव के दौरान माहौल खराब किया। स्थानीय लोगों में कोई मनमुटाव नहीं है। लोग पहले भी शांति के साथ रहते थे और अब भी मिलजुलकर रहते हैं।

मंगलवार सुबह हिंदू और मुसलमान युवक घरों से बाहर निकलकर कुशल चौक पर पहुंचे और आपसी सौहार्द की बात करते नजर आए। सभी लोग यह बात कर रहे थे कि यहां के लोग मिल-जुलकर रहते हैं। बाहरी लोगों ने ही इसमें सेंध लगाई। बाहरी लोग कुछ स्थानीय लोगों की मदद से जहांगीरपुरी पहुंचे होंगे और हिंसा करने के बाद भाग गए। क्योंकि वायरल हो रहे वीडियो में पथराव करने वाले लोगों को इलाके में पहले नहीं देखा गया था।

कुशल चौक पर पहुंचे जहांगीरपुरी सीडी पार्क के मोहम्मद तहसीम ने बताया कि पथराव करने वाले लोग यहां के रहने वाले नहीं थे। उन्हें पहले कभी इलाके में नहीं देखा गया था। उन्होंने ही शोभायात्र के दौरान खलल डाला व आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की। जहांगीरपुरी के जी ब्लाक के सुदेश जब मोहम्मद तहसीम व अन्य लोगों से मिले तो उन्होंने कहा कि हिंदू व मुस्लिम यहां हमेशा से मिल-जुलकर रह रहे हैं। ऐसी हिंसा का कोई मामला पहले सामने नहीं आया। बाहर के ही लोगों ने हिंसा की।