पटना

जहानाबाद: एक सप्ताह के अंदर निर्माणाधीन स्टेडियम का कार्य करें पूर्ण : डीएम


डीएम ने घोषी प्रखंड का भ्रमण कर विभिन्न विभागों के कार्यो किया निरीक्षण

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने बुधवार को घोषी प्रखंड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में डीएम ने उच्च विद्यालय, लखावर अवस्थित मुख्यमंत्री खेल विकास योजना अंतर्गत निर्माणाधीन स्टेडियम का निरीक्षण किया। मौके पर डीएम ने संवेदक को एक सप्ताह के अंदर उक्त स्टेडियम की चारदीवारी संपूर्ण कराने का निर्देश दिया तथा चारदीवारी के निर्माण कार्य में अवरोध उत्पन्न करने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को निर्देश दिया।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने उच्च विद्यालय लखावर का निरीक्षण किया एवं सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं की उपस्थिति देखी। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घोषी का निरीक्षण किया एवं दवाओं की उपलब्धता, साफ सफाई, चिकित्सकों की ड्यूटी चार्ट, उपस्थिति पंजी इत्यादि का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने रेफरल अस्पताल घोषी का भी निरीक्षण किया गया तथा वहां और चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया। अस्पताल के प्रांगण में निर्मित पारा मेडिकल प्रशिक्षण संस्थान एवं छात्रावास का भी निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी ने आंगनवाड़ी केंद्र बैरमसराय कोड संख्या 31 का भी निरीक्षण किया गया एवं वहां उपस्थित नन्हे बच्चों के साथ वार्तालाप किया गया। इसके साथ ही प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया तथा वहां विभिन्न पंजियों यथा आगत निर्गत पंजी, मानवाधिकार से संबंधित पंजी, आवास योजना से संबंधित पंजी, रोकड़वही एवं अन्य विभिन्न संचिका का अवलोकन किया गया तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी को अभिलेखों एवं पत्रों का संधारण सुव्यवस्थित करने का निर्देश दिया गया तथा कार्यशैली में और सुधार लाने का निर्देश दिया गया।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने गिन्जी गांव अवस्थित सुकियांवा-बंधुगंज रोड का निरीक्षण किया। इसके पश्चात बंधुगंज अवस्थित एनएच 110 आरसीसी पुल का भी निरीक्षण किया तथा संवेदक को 15 मई तक पुल निर्माण कार्य संपूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। निरीक्षण क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा गांधी मैदान के समीप निर्माणाधीन खेल भवन सह व्यामशाला के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण में जिला पदाधिकारी के साथ-साथ उप विकास आयुक्त अरविंद मंडल, जिला शिक्षा पदाधिकारी रौशन आरा, सिविल सर्जन, प्रखंड विकास पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस, जिला कृषि पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।