पटना

जहानाबाद: जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल व टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण


जहानाबाद। जिले की स्वास्थ्य सुविधा व कोरोना टीकाकरण के अद्यतन स्थिति का जायजा लेने को लेकर जिला पदाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने सदर अस्पताल, जीएनएम अवस्थित टीकाकरण केन्द्र, ऊँटा मध्य विद्यालय अवस्थित टीकाकरण केन्द्र का स्थल का निरीक्षण किया। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में लगाये जाने वाले ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए चिन्हित स्थल का निरीक्षण किया।

मौके पर डीएम ने कहा कि सदर अस्पताल में अवस्थित एसएनसीयू के निकट ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाया जा रहा है, ताकि जिले में ऑक्सीजन की कमी न हो। ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लगाने से जिले में अब ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी। यह तैयारी कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित तीसरे लहर से निपटने के लिए पूर्व से किया जा रहा है। वहीं डीएम ने ऊँटा मध्य विद्यालय एवं जीएनएम अवस्थित टीकाकरण केन्द्र का भी जायजा लिया।

मौके पर उन्होंने कोविड-19 का टीका लगवाने पहुंचे लोगों से बातचीत कर अन्य लोगों को भी टीकाकरण के लिए जागरूक करने की बात कही। उन्होंने कहा कि आप अपने आसपास के सभी लोगों को टीका लगवाने को प्रेरित करें। यह टीका बिल्कुल ही सुरक्षित है। कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है।