पटना

जहानाबाद: नक्सलियों से बरामद विस्फ़ोटक के जखीरे की जांच करने जहानाबाद पहुंची एनआईए की टीम


बीते मार्च महीने में कड़ौना ओपी के बिस्टॉल से भारी मात्रा में बरामद हुआ था विस्फ़ोटक

जहानाबाद। केंद्रीय जाँच एजेंसी एनआईए की टीम जहानाबाद में एक नक्सली घटना की जांच करने पहुँची। टीम ने जिले के कड़ौना ओपी के बिस्टॉल गांव के हार्डकोर नक्सली परशुराम सिंह उर्फ नंदलाल के घर पहुंचकर छानबीन की। एनआईए की तीन सदस्यीय टीम ने जिला पुलिस के साथ बिस्टॉल गांव पहुंचकर परशुराम सिंह के घर और बगीचे का बारीकी से निरीक्षण किया। बता दें कि यहां से भारी मात्रा में विस्फ़ोटक पदार्थ जब्त किया गया था। जब्त विस्फ़ोटक और हथियार की तादाद को देखते हुए विशेष कोर्ट की पहल पर 21 जून को जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा गया है।

31 मार्च को बरामद हुआ था विस्फ़ोटक का जखीरा

यहां बताते चले कि एसटीएफ़ ने बीते 31 मार्च को गुप्त सूचना के आधार पर पटना जिला के बन्धुचक गांव में छापेमारी कर नक्सलियो को हथियार सप्लाई करने वाले गौतम सिंह को गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर जहानाबाद के कड़ौना ओपी के बिस्टॉल गांव में छापेमारी कर परशुराम सिंह उर्फ नन्दलाल सहित एक और नक्सली को गिरफ्तार किया गया था। इसके घर के गोदाम और बगीचा से भारी मात्रा में विस्फ़ोटक पदार्थ बरामद हुआ था। बरामद विस्फ़ोटक सामग्री का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बिस्टॉल गांव से कड़ौना ओपी तक इन सामानों को लाने के लिए कई ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया गया था।

क्या कहते है एसडीपीओ

एनआईए की टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसडीपीओ ने बताया कि विस्फ़ोटक बरामदगी मामलें की जांच को लेकर एनआईए की टीम ने गांव पहुंची है। इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में यह विस्फ़ोटक यहां जमा करके क्यों रखा गया था। साथ ही इन विस्फ़ोटकों को कहाँ सप्लाई किया जाना था। ऐसी ही तमाम बातों की जांच करने को लेकर एनआईए की टीम यहां पहुंची है।