पटना

जहानाबाद: जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए अवश्य लगवाएं टीका : डीएम


काको में डीएम ने लोगों से संवाद स्थापित कर टीकाकरण के लिए किया जागरूक

जहानाबाद। टीका आपके द्वार अभियान के तहत टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में काको प्रखंड के मल्लिक टोला, सैयद टोला, बाजार टोला आदि स्थानों पर टीका लगाने को लेकर लोगों को जागरूक किया। जिलाधिकारी ने टीका आपके द्वार अभियान के सफ़ल क्रियान्वयन हेतु काको प्रखंड के विभिन्न स्थानों पर परिभ्रमण कर लोगों को टीका लगवाने, टीका लगाने का लाभ आदि के बारे में विस्तार से लोगों को जागरूक किया।

मौके पर डीएम ने लोगों को बताया कि कोविड-19 टीका लगाने से कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित होने की संभावना कम से कम हो जाती है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए आने वाले कठिनाइयों को देखते हुए जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए टीका निश्चित रूप से लगवाएं। कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए टीका एकमात्र प्रभावी और स्थाई ढाल है।

उन्होंने लोगों से संवाद स्थापित करते हुए बताया कि आप सभी इस बात से भली-भांति परिचित होंगे कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक रही है। जिला प्रशासन के सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स, स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ वर्कर्स एवं क्षेत्र भ्रमण कर रहे कर्मियों ने फ़रवरी से मार्च महिने तक कोरोना टीका का दोनों डोज लगा लिया था, जिसके परिणामस्वरूप वे संक्रमण से स्वयं को सुरक्षित रख पाएं और आपको बेहतर स्वास्थ्य सेवा कराने को प्रतिबद्ध रहें।

इन लोगों में से यदि कोई किसी कारणवश संक्रमित हुआ भी तो टीका लेने के कारण कोरोना वायरस का उनपर प्रभाव कम से कम हुआ है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के विरुद्ध फ़ैलाई जा रही गलतफ़हमियों और भ्रांतियों पर धयान नहीं दें और अपने तथा अपने परिजनों को कोरोना वायरस से सुरक्षित करने के लिए टीका अवश्य लगवाएं क्योंकि यह टीका सुरक्षा कवच के समान कारगर है।

इसके साथ ही डीएम ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वे अधिक से अधिक संख्या में टीका लगवाए और अपने मुहल्ले, क्षेत्र में प्रेरणा स्रोत बनकर दूसरे लोगों को भी टीका लगाने हेतु जागरूक करें। इस दौरान उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता सहित कई पदाधिकारी व स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।