पटना

जहानाबाद: डीएम ने शहर के विभिन्न स्थानों का किया निरीक्षण


साफ़-सफ़ाई व समुचित लाईट की व्यवस्था कराने सहित दिए कई निर्देश

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न स्थलों का भ्रमण कर निरीक्षण किया। डीएम ने सर्वप्रथम इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया तथा कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को नियमित रूप से सफ़ाई कराने का निदेश दिया तथा बच्चों के प्रतिभा को निखारने के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था कराने का निदेश दिया गया तथा वहां प्रतिनियुक्त गार्ड को स्टेडियम के रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने का निदेश दिया। साथ ही खेल को बढावा देने के लिए जिला पदाधिकारी ने स्टेडियम में लाईट की व्यवस्था करने का निदेश कार्यपालक अभियंता, विद्युत को दिया।

उसके उपरांत जिला पदाधिकारी ने पुराना केन्द्रीय विद्यालय भवन का निरीक्षण किया तथा वहां सहकारिता विभाग के कार्यालय के लिए भूमि चिन्हित करने का निदेश दिया तथा कोरोना महामारी मे नवप्रवर्तन योजना के अंतर्गत प्रारंभ लाइफ़ जैकेट उद्योग स्थल उसका निरीक्षण किया तथा इसका और विस्तार करने का निदेश दिया। साथ ही इसका बाजार और विपणन का पता कर इसके निर्यात तथा उत्पादन को बढाने का निदेश दिया।

वहीं जिलाधिकारी ने गांधी मैदान तथा गांधी पार्क का भी निरीक्षण किया। वहां सफ़ाई पर विशेष ध्यान देने तथा पर्याप्त लाईट की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उसके उपरांत उन्होंने ठाकुरबाड़ी तथा गौरक्षणी, जाफ़रगंज का नदी के दोनों किनारों के घाटों का निरीक्षण किया और सफ़ाई करवाने का निदेश कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को दिया। साथ ही उन्होंने राजेन्द्र पुस्तकालय का भी निरीक्षण किया और पुस्तकों के रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने का निदेश दिया।

इधर डीएम ने जिला निबंधन सह परामर्श केन्द्र (डीआरसीसी) का भी निरीक्षण किया और कर्मियों को निदेश दिया कि अपने कार्य में और प्रगति लाये तथा बिहार स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड तथा कौशल विकास योजना पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। साथ ही महाविद्यालय, कॉलेज तथा कोचिंग संस्थानों से समन्वय स्थापित कर पात्र छात्रों को चिन्हित कर उन्हें तथा उनके परिजनों से सम्पर्क स्थापित कर उन्हें योजना के बारे मे जागरूक करने और अधिक से अधिक जिलावासियों को लाभान्वित करने का निर्देश दिया। निरीक्षण में जिला पदाधिकारी के साथ-साथ उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा संजीव कुमार जमुआर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।