पटना

जहानाबाद: दरधा नदी पर बन रहे पुल के कार्य में लाएं तेजी : जिलाधिकारी


बैठक में डीएम ने की भू-अर्जन एवं एनएच 83 के कार्यो की समीक्षा

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अधयक्षता में समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में भू-अर्जन तथा एनएच-83 के कार्य में प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने एनएच-83 में दरधा नदी पर बनने वाले उच्च स्तरीय आरसीसी पुल के कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त किया। जिसमें वरीय परियोजना प्रबंधक, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम, गया द्वारा बताया गया कि कार्य प्रगति पर है, जिसका कार्य माह दिसम्बर, 2021 तक समाप्त होने की संभावना है।

जिलाधिकारी ने वरीय परियोजना प्रबंधक, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम को निदेश दिया कि कार्य में तेजी लाए, पुल नहीं रहने के कारण जहानाबाद शहरी क्षेत्र में आये दिन जाम की समस्या हो रही है। बैठक में जिलाधिकारी ने एनएच-83 के निर्माण कार्य में प्रगति लाने के लिए संबंधिात पदाधिकारी को निदेश दिया कि जिस-जिस मौजा मे परेशानी है वहां क्षेत्र भ्रमण कर निरीक्षण करें और त्वरित कार्रवाई कर मामले का निष्पादन करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधिात अधिकारियों के साथ हुलासगंज अभियंत्रण महाविद्यालय के पहुंच पथ का निर्माण के लिए अंचलाधिकारी, हुलासगंज एवं भवन निर्माण विभाग को आपस में समन्वय स्थापित करने के लिए, शकुराबाद से नेहालपुर पथ के निर्माण के लिए कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग को, बरॉवा-बीबीपुर-लालसेविगहा के पथ निर्माण के लिए, एल-ओ-27 शकुराबाद-घेजन पथ-4 से गलिमापुर के लिए एवं एल-146 शहवाजपुर-कुंडिला पथ के लिए ग्रामीण कार्य विभाग को कार्य में तेजी लाने का निदेश दिया गया। वहीं एनएच-110 अंतर्गत बंधुगंज मे हाई लेवल आरसीसी ब्रिज के निर्माण के लिए कार्यपालक अभियंता, एनएच- 110 को निदेश दिया गया।