पटना

जहानाबाद: पुलिस अभिरक्षा से शराब तस्कर फ़रार, ऑडी प्रभारी व तीन चौकीदार निलंबित


जहानाबाद। रविवार को पुलिस अभिरक्षा से एक शराब तस्कर फ़रार हो जाने से हड़कंप मच गया। फ़रार तस्कर कोर्ट एरिया स्थित पुरानी ब्लौक कालनी निवासी नारायण बताया जाता है। थानाध्यक्ष रवि भूषण ने बताया कि शनिवार की देर शाम काली नगर मोहल्ले से उसे 30 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था। रविवार को उसका कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया था। ड्यूटी पर तैनात संतरी उसका हथकड़ी खोलकर हाजत में डालने ही वाले थे कि चकमा देकर वह फ़रार हो गया। उन्होंने बताया कि उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी प्रारंभ कर दी गई है।

इधर अनुमंडल पुलिस अधिकारी अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप को लेकर ओडी प्रभारी शभु प्रसाद तथा तीन चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि फ़रार आरोपी को जल्द गिरफ्तारी कर लिया जाएगा। इसे लेकर सघन छापेमारी की जा रही है। बताते चलें कि थाना परिसर के हाजत के करीब से शराब तस्कर को फ़रार होना पुलिस की कार्य कुशलता पर सवाल खड़ा करता है।

इसी तरह की लापरवाही के कारण ही घोसी थाना परिसर में पुलिस अभिरक्षा को धता बताते हुए एक आरोपी शौचालय में घुसकर आत्महत्या कर लिया था, जिसके बाद जमकर बवाल हुआ था। इस घटना के ज्यादा दिन भी नहीं हुआ है कि नगर थाने में पुलिस अभिरक्षा से एक आरोपी फ़रार हो गया। पुलिस अभिरक्षा से इस तरस शराब तस्कर का फ़रार होना बड़ी चुक की ओर इशारा करता है।