पटना

जहानाबाद: पुलिस ने अंतरजिला बाईक चोर गिरोह का किया उद्भेदन, चोरी की दो बाईक के साथ तीन गिरफ्तार


जहानाबाद। बुधवार को जिला पुलिस ने एक बाइक चोर गिरोह का उद्भेदन करने में सफ़लता प्राप्त की है। पुलिस ने चोरी के दो बाइक के साथ गिरोह के दो नाबालिग समेत तीन युवक को गिरफ्तार किया है। मामला जिले के कड़ौना ओपी क्षेत्र का है। इस बाबत आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को कड़ौना ओपी की पुलिस एनएच 83 पर वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी।

इस दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो युवक आ रहे थे, जिसे पुलिस ने रोक कर कागजात की मांग की। युवक जब कोई भी कागजात प्रस्तुत नही कर पाएं तो पुलिस ने बाईक की जांच पड़ताल शुरू की। जांच के क्रम में बाइक चोरी की निकली। एसडीपीओ ने बताया कि बाइक अरवल जिले के कुर्था थाना से चोरी किया गया था। इधर गिरफ्तार दोनों युवकों के निशानदेही पर पुलिस ने उनके ठिकाने पर छापेमारी की तो वहां से एक और चोरी की बाइक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि यह सभी बाईक चोरी कर दूसरे जिले में उसे बेचने का काम करते थे। इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों पर जहानाबाद के अलावा कई थानों में बाइक चोरी का मामला दर्ज है। इधर गिरफ्तार तीनों युवकों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि वे लोग मोटरसाइकिल चुराकर दूसरे जिला में 5 से 10 हजार में बेच देने का काम करते थे।